Vastu Tips to Boost Positive Energy: वास्तु की मानें ये बात, जीवन में रहेगा आराम ही आराम

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 10:10 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips to Boost your Home's Positive Energy: आपका भावी जीवन कितना खुशहाल होगा, यह काफी हद तक आपके घर के वास्तु पर निर्भर करता है। अधिकांश लोग वास्तु शास्त्र के महत्व से अवगत ही नहीं होते। तभी तो जाने-अनजाने कुछ ऐसी गलतियां हो जाती हैं, जो घर से पॉजिटिव वाइब्स का दीमक की तरह सफाया करती हैं। यदि आप आज से ही मानेंगे वास्तु की ये बात तो जीवन में सदा रहेगा आराम ही आराम-

PunjabKesari Vastu Tips to Boost Positive Energy

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

दरवाजे की तरफ पैर करके लेटना और सोना नहीं चाहिए। बैड के ठीक सामने शीशा या ड्रेसिंग टेबिल न रखें। पलंग के नीचे या बीच में कबाड़ रखने से नकरात्मक ऊर्जा का स्तर बढ़ जाता है।

PunjabKesari kundli

विंड चाइम्स सुखदायक संगीत की ध्वनि घर में आराम का माहौल क्रिएट करती है। नकारात्मक ऊर्जा का जड़ से सफाया करती है। इसे दरवाजे पर या उसके ऊपर न रखें, बल्कि प्रवेश द्वार के दोनों ओर लगाया जा सकता है।

वास्तु दोष को दूर करने के लिए घर में एक्वेरियम रखना सबसे अच्छा विकल्प है।


PunjabKesari Vastu Tips to Boost Positive Energy


वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी रोते हुए बच्चों या डूबते सूरज की तस्वीर और बेडरूम में समुद्र या बारिश की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए क्योंकि इससे मानसिक तनाव बढ़ता है और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है।

घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में बच्चों का कमरा बनवाना चाहिए और बच्चों को दक्षिण या फिर पूर्व दिशा की ओर सिर रखकर सोना चाहिए। इससे उनका मन शांत रहता है।

 घर में एक मैडिटेशन रूम जरूर होना चाहिए। घर का उत्तर-पूर्वी कोना मैडिटेशन रूम के लिए सबसे उत्तम माना जाता है। इसके अलावा इस बात का ध्यान रखें कि अपना मुख पूर्व दिशा की ओर ही रखें।

PunjabKesari Vastu Tips to Boost Positive Energy
घर में भगवान गणेश की पूजा अवश्य कराएं, इससे घर का वातावरण हमेशा शांत रहेगा और आपके काम में किसी प्रकार की कोई परेशानी भी नहीं आएगी।

इसके अलावा घर में कभी पश्चिम दिशा में भगवान की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए क्योंकि इससे आपको बाधाओं और स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News