यहां जानें कहीं आप से भी तो नहीं करना चाहती कोई आत्मा बात ?

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2019 - 12:41 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
अक्सर हमारे जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं जो हमे एक प्रकार का सदमा दे देते हैं क्योंकि हम समझ नहीं पाते कि ये घटनाएं हमारे साथ क्यों और कैसे होती हैं। अब आप सोचेंगे हम किन संकेतों के बारे में बात कर रहे हैं। तो आपको बता दें हमारे जीवन में रोज़ाना ऐसी बहुत कई घटनाएं होती हैं जो हमे कुछ न कुछ संकेत देती हैं लेकिन हम उसे समझ नहीं पाते। जैसे शरीर में अचानक से कंपन होना या अकेले होने पर भी ऐसा लगना कि कोई आपको छू रहा है। आपको जानकर थोड़ी हैरानी होगी लेकिन कहा जाता है किसी भी व्यक्ति के साथ ऐसी घटनाएं तब होती हैं जब हमारे आस-पास किसी आत्मा का साया होता है। कहा जाता इन संकेतों का मतलब होता है कि आत्मा आप से बात करना चाह रही हैं। तो आइए जानते हैं इन संकेतों के बारे में जो आस-पास किसी आत्मा के होने का एहसास करवाते हैं-

अगर कमरे की बत्तियां जलने-बुझने लगें या झिलमिलाने लगे तो ये भी एक तरह का संकेत है। खासतौर से अगर बल्ब नया है और बार-बार वो खराब हुए जा रहा जिस कारण उसे बदलना पड़ रहा हो तो इसका मतलब होता है कि शायद कोई आत्मा आप से संपर्क करना चाह रही है।

अचानक किसी मर चुके इंसान के नंबर से फोनकॉल आ जाए या ऐसी अजीबो-गरीब कॉल आए जो एक बार बज कर बंद हो जाए। आप में ऐसे कई लोग होंगे जिन्होंने अपने परचितों को खोया होगा लेकिन बाद में उन्हें उनके नंबर से कॉल आए और जब फोन उठाया तो कोई आवाज़ नहीं आई तो बता दें इसका मतलब ये होता है कि उस व्यक्ति की आत्मा मरने से पहले आपको कुछ कहना चाहती थी।

इस एक उपाय से भाग जाएंगे घर के सारे भूत ! (VIDEO)

घर की कोई ऐसा चीज़ जो बार-बार अपनी जगह से हट कर कहीं और पहुंच जाती है जबकि आपको अच्छे से याद है कि आपने इसे कहां रखा था? या वो चीज़ बार-बार खो जाती है? इसका यह भी मतलब हो सकता है कि कोई है जो आपको कुछ बताना चाह रहा है।

बैठे-बैठे अचानक ऐसा लगे कि पास से कोई गुज़रा या कोई परछाई दिखी लेकिन जैसे ही उधर देखते हैं तो कुछ नहीं होता, तो यह ज़रूरी नहीं कि आपका वहम हो बल्कि हो सकता है कोई आत्मा हो जो आपका ध्यान अपनी तरफ खींचना चाह रही हो। 

अचानक से कमरे का तापमान बदल जाना, भले ही मौसम में कोई बदलाव न आया हो, यह भी एक संकेत होता है।

मरते वक्त इंसान क्यों हो जाता है चुप ? (VIDEO)

जिन लोगों से आत्माओं ने बात करने की कोशिश की है उनका यह भी कहना रहा है कि कई बार घड़ी एक खास वक्त पर आकर रुक जाती थी या बार बार वहीं खास समय दिखाती थी। अगर आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ है तो मतलब आपके आसपास कोई प्रेत-आत्मा है। 

इसके अलावा किसी मरे हुए परिचित या खास इंसान के सपने आते हैं तो इसका मतलब सिर्फ यह नहीं कि आप उन्हें याद कर रहे हैं बल्कि यह भी हो सकता है कि वे उस दूसरी दुनिया से आपसे बात करना चाह रहो हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News