खाने को कलरफुल बनाने वाली ये चीज़, जीवन में भी घोल सकती है नए रंग

12/12/2019 11:34:24 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
वास्तु शास्त्र की मानें तो अगर किसी के जीवन में अचानक से मुसीबतें आ जाएं तो उसे हल्दी से जुड़े कुछ उपाय करने चाहिए। ऐसी मान्यता है कि जो जातक हल्दी के उपाय करता है गणेश जी की कृपा से उसके जीवन में आने वाले सभी विघ्न दूर हो जाते हैं। क्योंकि हिंदू धर्म के शास्त्रों में श्री गणेश की पूजा में हल्दी का इस्तेमाल करना लाभकारी बताया गया है। इसके अलावा इन्हें हल्दी की गांठें भी अर्पित की जाती हैं जिससे लाइफ की समस्याएं दूर होती हैं।
PunjabKesari, वास्तु दोष, Vastu dosh, vastu Shastra
आइए जानते हैं वास्तु दोष से मुक्ति हेतु किए जाने वाले हल्दी के उपाय साथ ही जानते हैं इनसे यानि गणपति से जुड़े अन्य उपाय जिन्हें करने से जीवन में सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिलते हैं। साथ ही साथ गणेश जी की असीम कृपा भी पाई जाती है। बता दें वैसे तो वैसे तो ये उपाय कभी भी किए जा सकते हैं परंतु अगर बुदनार के दिन ये उपाय किए जाए तो ये दोगुना फायदा देते हैं।

प्रथम पूजनीय भगवान गणेश को खुश करने के लिए तथा इनका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए जब भी कोई शुभ कार्य करें उससे पहले इनका आवाह्न करें। इससे जीवन में सकारात्मक लाभ प्राप्त होता है। इसके अलावा गणपति जी की मूर्ति या तस्वीर घर के मुख्य द्वार पर स्थापित करें इससे घर में बुरी शक्तियां प्रवेश नहीं करती हैं, और अगर हो भी तो उनका सर्वनाश हो जाता है।
PunjabKesari, Lord ganesha, Lord Ganesha Worship, Lord ganesha at home, Worship of Ganesha, गणेश जी, गणेश पूजन, गणेश मंत्र, भगवान गणेश, vastu tips related to lord ganesh
कहा जाता है जिस घर में गणेश जी की पूजा नियमित रूप से पूजा की जाती है उस घर में वास्तु दोष के कारण उत्पन्न होने वाली समस्याओं का अंत हो जाता है। मान्यता है कि इनकी पूजा से घर में हमेशा सुख और समृद्धि का वास होता है और धन एवं सामाजिक सम्मान में वृद्धि होती है।

वास्तु विशेषज्ञों का मानना है कि बप्पा को पूजन-अर्चन के दौरान हल्दी अर्पण करने से बहुत ही शुभ फल प्राप्त होते हैं। मान्यता है कि ऐसा करने से यानि हल्दी अर्पित करने से जातक के जीवन की तमाम दुख-तकलीफों का निवारण हो जाता है। इसके अलावा हल्दी से गणेश जी का तिलक करने से शुभ कृपा मिलने लगती है और हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है।

हिंदू धर्म के शास्त्रों आदि में हल्दी की गांठ को एक पीले कपड़े में बांधकर गणेश जी को अर्पण करने से जीवन से नकारात्मकता दूर होती है तथा सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलते हैं।
PunjabKesari, Turmeric, हल्दी, हल्दी की गांठ


Jyoti

Related News