हर समस्या के लिए वास्तु में बताए गए हैं ये यंत्र, आज ही ले आएं घर

2021-01-18T13:50:10.443

वास्तु दोष की वजह से लोगों को बहुत सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। वहीं बहुत मेहनत के बाद भी लोगों को उसका रिजल्ट पूरा नहीं मिलता तो निराशा हाथ में आती है। ऐसे में व्यक्ति परेशानियों में पड़ जाता है। इंसान को कुछ समझ नहीं आता कि उसके साथ क्या हो रहा है। बता दें कि इसके पीछे का कारण वास्तु दोष होता है। ऐसे में आज हम आपको वास्तु में बताए गए कुछ ऐसे यंत्रों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें घर में रखने से घर की सुख-शांति बनी रहेगी।
PunjabKesari
मारुति यंत्र
ये यंत्र हनुमान जी का यंत्र माना जाता है। जिनकी जमीन नहीं बिक रही हो या जिस जमीन में विवाद खड़ा हो गया हो। ऐसी स्थिति से निपटने के लिए भूखंड मालिक को मंगलवार के दिन दोपहर 12 बजे इस यंत्र को ले जाकर सम्बंधित भूमि में पूर्व या ईशान दिशा में सवा हाथ गड्ढा खोदकर गाड़ दें एवं ऊपर से दूध या गंगाजल की धारा चढ़ानी चाहिए। वास्तु के अनुसार भूमि का विवाद तीन महीने के अंदर सुलझ जाएगा। मारुति यंत्र वाहन की सुरक्षा के लिए भी लाभकारी है।
PunjabKesari
शुद्ध चांदी का श्रीयंत्र
श्रीयंत्र को मां लक्ष्मी का ही स्वरुप माना जाता है। ऐश्वर्य और धनलक्ष्मी की वृद्धि के लिए वास्तु में इस यंत्र का प्रयोग किया जाता है। यदि दुकान में मन नहीं लगता हो, व्यापार में बरकत न हो, रुपया पैसा आता तो हो पर बचत नहीं हो पा रही है तो इसे घर या दुकान की उत्तर दिशा में लगाना बहुत लाभकारी है।  
PunjabKesari
दिक्दोषनाशक यंत्र
यह वास्तुदोष निवारण का महत्वपूर्ण यंत्र है जिसमें सभी दिशाओं और दिक्पालों का पूजन किया जाता है। यदि घर में टॉयलेट,रसोई या बाथरूम कोई गलत दिशा में बन गया हो तो यह यंत्र स्थापित करने से वह दोष मिट जाता है।
PunjabKesari
वरुण यंत्र
यह बड़ा ही प्रभावी वास्तु यंत्र है जो जल संबंधी समस्त दोषों को दूर करता है। यदि जलस्थान,नलकूप,पानी की टंकी अग्नि कोण या गलत दिशा में बन गए हैं तो इस वरुण यंत्र को उस पर स्थापित करके पूजन करने पर जल संबंधी सभी दोष नष्ट हो जाते हैं।
PunjabKesari
सर्वमंगल वास्तु यंत्र
सर्वमंगल वास्तु यंत्र वास्तु संबंधी सभी प्रकार के दोष-निवारण करने के साथ-साथ सब प्रकार की मंगल कामना के लिए अचूक वरदायक है।


Content Writer

Lata

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News