आप से भी नाराज़ हो गए हैं आपके इष्ट तो यहां जानें इन्हें मनाने का सबसे बेस्ट तरीका

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 03:09 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
अपने जीवन में पैसों की कमी कोई नहीं चाहता इसलिए प्रत्येक व्यक्ति अपनी तरफ़ से हर कोशिश करता है जिससे उसकी ये इच्छा कभी अधूरी न रहे। लेकिन कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनके अधिक प्रयास के बाद उन्हें कभी पैसों की कमी की इस मुसीबत से छुटकारा नहीं मिल पाता। तो अगर आपके साथ भी यही प्रॉब्लम है तो आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनको अपनाने से आपकी ये समस्या हमेशा के लिए खत्य हो सकती है। बता दें इन उपायों का वर्णन वास्तु शास्त्र के साथ हिंदू धर्म के शास्त्रों में भी वर्णन मिलता है। ध्यान रहे इन उपायों को करते समय शुद्धता के साथ मन में इनके प्रति श्रद्धा भी पूरी होनी चाहिए।
PunjabKesari, Money
जब भी घर में खाना बने तो सबसे पहले गाय और कुत्ते के लिए खाना अलग निकाल दें और बाद में उसे गाय और कुत्ते को खिलाएं। मान्यता है ऐसा करने से घर में चल रही आर्थिक परेशानी से छुटकारा मिल जाता है। और खुद ही घर में पैसे आने के स्रोत बनने लगते हैं।

जीवन में धन हानि से जूझ रहे हों तो देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने तथा उनकी कृपा पाने के लिए प्रत्येक दिन केले के पेड़ में जल ज़रूर चढ़ाएं और वहां घी का दीपक जलाएं। ऐसा माना जाता है कि ऐसा ऐसा करने से धन अभाव नहीं होता। अगर किसी से ऐसा रोज़ करना संभव न हो तो केवल गुरुवार या शुक्रवार को ऐसा कर लें।  
PunjabKesari, देवी लक्ष्मी, Devi lakshmi
जब भी खाना खाएं तो इस बात का ध्यान रखें कि आपका मुंह उत्तर दिशा की ओर हो। वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से धन लाभ के साथ-साथ आयु में भी वृद्धि होती है।

हिंदू धर्म में पूजा आदि का कितना महत्व है इस बात से तो कोई अंजान नहीं होगा। मगर इस बात का कम लोगों को पता होगा कि पूजन में जो अक्षत (चावल) आप लक्ष्मी जी पर चढ़ाते हैं उसे छोटे से कागज़ में पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रखना अधिक शुभ माना जाता है।
PunjabKesari, अक्षत
इन सबके अतिरिक्त प्रतिदिन या गुरुवार के दिन तुलसी के पौधे में दूध अर्पित करने से जीवन में आर्थिक संपन्नता आती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News