घर में बना मकड़ी का जाल कर सकता है आपका बुरा हाल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 05, 2019 - 03:23 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
वास्तु का प्रचलन आज के समय में बहुत अधिक है। हर व्यक्ति चाहता है कि उसके घर में खुशियां सदैव बनी रही। इसके लिए हर इंसान को वास्तु के नियमों की पालना करना जरूरी होता है। ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा नकरात्मकता बनी रहे तो आज हम आपके कुछ ऐसे वास्तु से जुड़े नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप अपने घर की खुशियों को बरकरार रख सकते हैं।
PunjabKesari
वास्तु के अनुसार अगर आप चाहते हैं कि घर में पारिवारिक कलेश न रहे तो मकड़ी के जाल कभी न बनने दें। कई बार व्यक्ति अपने सारे घर की साफ-सफाई कर लेता है और छतों की सफाई करना भूल जाता है, इसलिए घर की छत को साफ रखना भी उतना ही जरूरी होता है। मकड़ी के जालों की संरचना कुछ ऐसी होती है कि उसमें नकारात्मक ऊर्जा एकत्रित हो जाती है। जिसके चलते घर के बाकी हिस्सों में भी नकारात्मकता फैल जाती है।
PunjabKesari
मकड़ी के एक जाले में असंख्य सूक्ष्मजीव रहते हैं जो कि हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। साथ ही ये घर में कलह की वजह भी बनते हैं और इससे सुख- समृद्धि का नाश होता है। घर में अशांति के कारण व्यक्ति चाहकर भी अपने काम में मन नहीं लगा पाता।

घर के दरवाजों के कब्जों में तेल डालते रहें अन्यथा दरवाजा खोलते या बंद करते समय आवाज करते हैं, जो वास्तु के अनुसार अत्यंत अशुभ तथा अनिष्टकारी होता है।
PunjabKesari
अगर आपके घर में छोटी-छोटी बात को लेकर लड़ाई होती है तो घर में हर माह हवन जरूर करवाएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News