सूर्य की रोशनी से भी दूर किया जा सकता है घर का वास्तु दोष

8/14/2019 2:03:46 PM

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
भगवान की पूजा तो सब करते हैं, लेकिन उन्हें आज तक देखा कभी किसी न नहीं है। केलव सूर्य देव ओक ऐसे देव हैं, जिनके साक्षात दर्शन किए जा सकते हैं। कहते हैं कि जो व्यक्ति प्रतिदिन सूर्यदेव को जल अर्पित करता है, उसे हर काम में सफलता मिलती है। ऐसा माना जाता है कि अगर सूर्य की रोशनी घर के अंदर आए तो घर से नकरात्मकता दूर हो जाती है। इसके साथ ही वास्तु में भी ये बताया गया है कि सकरात्मक ऊर्जा के लिए घर में सूर्य की किरणें पड़नी भी जरूरी हैं। आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ ऐसे ही वास्तु दिप्स के बारे में बताएंगे।   
PunjabKesari
वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि जिस कमरे में सूर्य की रोशनी नहीं आती है, उस कमरे में सीलन अधिक रहता है तथा कीड़े-मकौड़े उत्पन्न होने लगते हैं। उस कमरे में रहने वाले व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता है। ऐसे में हर कमरे में सूर्य किरणें पड़नी बहुत आवश्यक होती हैं।

जिस घर में सूर्य की रोशनी पड़ती है, उस घर में रहने वाले लोगों का आत्मविश्वास बढ़ता है। उन्हें काम में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है और लोग ऊर्जावान महसूस करते हैं।
PunjabKesari
कहते हैं कि कमरे में सूर्य की रोशनी आती है तो इससे घर की नकारात्मकता खत्म होती है। जिस घर में सूर्य का प्रकाश नहीं आता वहां रहने वाले लोगों की सेहत हमेशा खराब रहता है। बता दें कि घर के अंदर कृत्रिम रोशनी का उपयोग कम करना चाहिए।
PunjabKesari
अपने शयन कक्ष में भी तेज कृत्रिम रोशनी का उपयोग नहीं करना चाहिए। अगर शयन कक्ष में धीमी रोशनी रहती है तो सोने में अच्छा लगता है और बुरे विचार भी मन में नहीं आते। 


Lata