See More

अपने घर से हर बीमारी को दूर करने के लिए अपनाएं ये Vastu Tips

2019-09-17T12:58:40.113

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ये बात तो सच है कि आज के समय में हर किसी के जीवन में परेशानियां तो चलती ही रहती है। लेकिन कई बार इंसान इन सब में अतना घिर जाता है कि वह अंत तक परेशान हो जाता है कि वह इन परेशानियों से कब निकलेगा। कभी किसी को धन की समस्या सताती है तो कभी परिवार वालों की या फिर अपने करियरकी, लेकिन समस्या तो हर किसी को ही है। किंतु सबसे बुरा तब होता है जब व्यक्ति के घर का सदस्य कोई बीमार हो जाता है। तो उसकी परेशानियां पहले से ज्यादा बढ़ जाती हैं। 
PunjabKesari
हर कोई चाहता है कि उसका परिवार तंदुरुस्त और खुशहाल रहे, लेकिन जब ऐसा नहीं होता तो दिमाग में तनाव अपनी जड़ जमाने लगता है। अगर आपके घर में भी कोई ऐसा व्यक्ति हैं, जो आए दिन बीमार हो जाता है, जिससे आप बहुत परेशान रहते हैं, तो आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपकी इस समस्या का निदान कर सकते हैं।

कहते हैं कि घर के सामने पेड़ या खंभा होने से घर के बच्चों का स्वास्थय ज्यादातर खराब रहता है। अगर आपके घर के सामने भी पेड़ या खंभा है तो इस वास्तु दोष से बचने के लिए घर के मेन गेट पर रोज स्वस्तिक बनाएं।
PunjabKesari
मेन गेट के सामने गढ्डा हो तो पारिवारिक सदस्यों को मानसिक रोग और तनाव घेरे रहता हैं। इससे बचने के लिए उस गढ्डे को मिट्टी से भर दें। इसके साथ ही ध्यान रखें कि घर के आस-पास गंदगी न हो। ऐसा होने पर तुरंत ही उसे साफ करवा लें।

मेन गेट के ठीक सामने घर का मंदिर या पूजा स्थल नहीं होना चाहिए। ऐसा होने से घर में देवी-देवता निवास नहीं करते और घर में बीमारियां और दुख बने रहते हैं। इससे बचने के लिए ध्यान रखें कि घर का मंदिर यहां न होते हुए कहीं और हो। 
PunjabKesari
सूखे या कांटेदार पौधों को घर के आंगन में नहीं रखना चाहिए। ऐसे पौधे घर में कई तरह की बीमारियों का कारण बन सकते हैं। घर के आगन में हरे-भरे पेड़-पौधे लगाएंगे तो घर में कम से कम बीमारियां आएंगी। ध्यान रखें उन पेड़-पौधों की नियमित रूप से देख-भाल की जाए।


Lata

Related News