Vastu Tips: बैडरूम में Cash Box रखने के लिए ये जगह है बेस्ट, जल्द ही धन में होगी वृद्धि

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 06:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: हर व्यक्ति चाहता है उसका जीवन धन-सम्पदा से भरपूर हो। धन के बिना हम अपने जीवन की सुख-सुविधाओं को पूरा नहीं कर सकते हैं। पैसों को अक्सर कैश बॉक्स में रखा जाता है। इस वजह से लोग कैश बॉक्स को बहुत ही संभाल कर रखते हैं। यदि आप बेडरूम में कैश बॉक्स रखते हैं तो कुछ जरुरी नियम हैं जिनको हमेशा ध्यान में रखना चाहिए।

Do not keep the cash box in this direction इस दिशा में न रखें कैश बॉक्स
जब भी आप बेडरूम में कैश बॉक्स रखते हैं तो आपको दिशाओं का खासतौर पर ख्याल रखना चाहिए। बेडरूम में कैश बॉक्स रखने के लिए सबसे अच्छी दिशा दक्षिण दिशा मानी जाती है। कभी भी आप बेडरूम की उत्तर या पूर्व दिशा में कैश बॉक्स ना रखें। अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे धीरे-धीरे करके आपका सारा धन खत्म होता चला जाएगा।

PunjabKesari Vastu Tips

Do not keep the cash box open न रखें खुला कैश बॉक्स
कई बार जल्दबाजी में हम अपने बॉक्स को खुला छोड़ देते हैं लेकिन वास्तु के अनुसार इसे शुभ नहीं माना जाता है। यदि आप इससे जुडी कोई लापरवाही करते हैं तो आपका आने वाला समय काफी कठिन हो सकता है। इसलिए हमेशा इसे बंद करके ही रखना चाहिए।

Lay the cloth before placing it रखने से पहले बिछाएं कपड़ा
इस बॉक्स में कुछ भी रखने से पहले कुछ कपड़ा अवश्य बिछा लें। यदि आप इसे बैडरूम में रख रहे हैं तो इस पर लाल या पीला कपड़ा अवश्य बिछाएं। हो सके तो इसमें चांदी का सिक्का अवश्य रखें। ऐसा करने से आपके घर में धन की बरकत हमेशा बरकरार रहेगी। यदि कोई दिक्कत चल भी रही थी वो उससे निजात मिलेगा।

PunjabKesari Vastu Tips

Clean on time समय पर करें सफाई
यदि आप बॉक्स रख रहे हैं तो उसकी साफ-सफाई पर खास ध्यान रखें। यदि आप सफाई नहीं रखते हैं तो मां लक्ष्मी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए समय-समय पर सफाई करते रहें। वास्तु के मुताबिक यदि आपका केश बॉक्स गंदा रहेगा तो नेगेटिविटी का साया  बना रहेगा। 

PunjabKesari Vastu Tips
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News