Vastu tips: गरीबी को अमीरी में बदलने के लिए घर के Bathroom से आज ही हटा दें ये सामान

punjabkesari.in Sunday, Jan 14, 2024 - 07:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu tips: हमारे जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए वास्तु शास्त्र एक अहम भूमिका निभाता है। अगर इसके अनुसार घर को सजाया जाए तो जीवन बेहद ही सुख और शांति से भरा रहता है। घर में हर दिशा का कोई न कोई महत्व तो होता ही है। उसी तरह है घर का बाथरूम जिसे हम वास्तु के लिहाज से नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति इस से जुड़े टिप्स को इग्नोर करता है तो उसे अपने जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे उन टिप्स के बारे में जिन्हें अपनाकर हम अपने घर के वास्तु दोष को ठीक कर सकते हैं।

PunjabKesari Vastu tips

Do not keep broken slippers in the bathroom टूटी चप्पल बाथरूम में न रखें
वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार बाथरूम में रखी हुई टूटी-फूटी चप्पल हमारे शनि ग्रह को खराब करती है। जिस वजह से हमे जीवन में कुछ नकारात्मक शक्तियों का सामना करना पड़ता है। इसी के साथ ऐसा करने से धन की देवी भी नाराज हो जाती हैं।

PunjabKesari Vastu tips

Do not keep broken items न रखें टूटा सामान
बाल्टी, मग या अन्य प्लास्टिक को हम कभी-कभी अनदेखा कर देते हैं। अगर ये समान खराब या फिर टूटा-फूटा हो तो जीवन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके भी बाथरूम में ऐसा सामान है तो उसे तुरंत हटा दें।

PunjabKesari Vastu tips

Broken glass increases problems टूटा शीशा बढ़ाता है मुश्किलें
वास्तु के अनुसार बाथरूम में टूटा शीशा लगाने से नेगेटिव वाइब्स में बढ़ोतरी होती है। अगर आपके बाथरूम में ऐसा शीशा है तो उसे जल्द से जल्द हटा दें। इस तरह के शीशे से वास्तु दोष भी उत्पन्न होता है।

PunjabKesari  Vastu tips

Don't let broken hair settle in the drain टूटे बाल नाली में जमने न दें
बाल धोने के बाद कुछ बाल बाथरूम की नाली में अटक जाते हैं। इस तरह के बालों को उसी समय हटा देना चाहिए। ये बाल वास्तु दोष को बढ़ावा देते हैं। इस वजह से जीवन में भी बाधाओं का सामना करना पड़ता है। इसी के साथ वॉशरूम में गीले कपड़े नहीं छोड़ने चाहिए। ऐसा करने से बचें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News