आजमाएं लक्ष्मी पाने के टोटके और बन जाएं धनवान

12/6/2019 7:33:15 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

लाइफ में धन यानि लक्ष्मी का बहुत महत्व है। अपने अक्सर सुना होगा, घर में पैसा तो बहुत है लेकिन बरकत नहीं है। दिन-रात मेहनत करने पर भी धन संबंधी परेशानी ज्यों की त्यों बनी रहती है। ऐसी समस्याएं कभी भी किसी को भी हो सकती हैं। यदि धनलक्ष्मी को प्रसन्न कर लिया जाए तो धनवान बनने के रास्ते में आ रही सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी। आजमाएं ये टोटके- 

PunjabKesari Try tricks to get Lakshmi and become rich

कठिन कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए तंत्र 
किसी कठिन कार्य की सिद्धि के लिए जाते समय घर से निकलने से पूर्व ही अपने हाथ में एक रोटी ले लें। मार्ग में जहां भी कौवा अथवा कौवे दिखाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े करके डाल दें और आगे बढ़ जाएं। इस छोटे-से प्रयोग से कठिन कार्यों में भी सफलता प्राप्त होगी। यदि रोटी के टुकड़े खाने के बाद कौवों का झुंड आगे-पीछे आता हुआ दिखाई दे तो समझना चाहिए कि कैसा भी कठिन कार्य क्यों न हो, उसमें सफलता अवश्य प्राप्त होगी।

PunjabKesari Try tricks to get Lakshmi and become rich

कर्ज निवारण के लिए
अगर आप कर्ज से जूझ रहे हैं तो एक पीली कौड़ी और हरसिंगार की तीन इंच के बराबर जड़ को एक साथ पीले रंग के कपड़े में ताबीज के समान बनाकर धारण करने से व्यक्ति के कर्ज का निवारण होने लगता है। इसमें व्यक्ति को अच्छी आय का साधन प्राप्त होता है तथा कर्ज से निवृत्ति संभव है।

PunjabKesari Try tricks to get Lakshmi and become rich

धन और स्वास्थ्य के लिए
धन लक्ष्मी और बेहतर स्वास्थ्य के लिए दरवाजे का मुख सदा उत्तर-पूर्व दिशा और ईशान कोण की ओर होना चाहिए क्योंकि वहीं से प्राणिक ऊर्जा और धन लक्ष्मी आसानी से घर में आ जाती है। घर का आंगन यानी बीच का स्थान ब्रह्मस्थान होता है यह स्थान थोड़ा उठा हुआ होना चाहिए। दक्षिण-पश्चिम दिशा जितनी ही ऊंची होती है और उत्तर-पूर्व दिशा उतनी ही नीची होती है तो व्यक्ति के घर में उतनी ही खुशहाली आती है।  

लक्ष्मी को आकर्षित करने के लिए घर को साफ-सुथरा रखना जरूरी है क्योंकि लक्ष्मी स्वच्छ और पवित्र स्थान को ही अपना निवास स्थान बनाती हैं।

रसोईघर भवन के दक्षिण-पूर्व के आग्नेय कोण की पूर्वी दीवार पर बनवाएं और पूर्वी दीवार पर खिड़की या रोशनदान की व्यवस्था करें। इससे रसोई की प्रदूषित वायु निकलती रहती है।

रसोईघर में जूठे बर्तनों का जमाव, गंदे पानी का भंडारण, मकड़ी जाले या धुएं से काली दीवार धन, स्वास्थ्य एवं समृद्धि का नाश करती है।


Niyati Bhandari

Related News