आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2024 - 07:56 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 9 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक ताकतवर शरीर के होते हैं। इनका शारीरिक गठन का काफी सुडौल होता है। ये लोग बहुत ही ऊर्जावान और साहसी होते हैं। किसी भी कार्य को करने से नहीं डरते। इन का व्यक्तित्व और इनकी आवाज काफी रौबदार होती है। इनमें हर परिस्थिति का सामना करने की हिम्मत होती है। हालांकि ये लोग बहुत भर परिस्थितियों को परखे बिना उन से भीड़ जाते हैं। जो इनके साहस का प्रमाण तो देता है परंतु कई बार परिस्थितियों से निपटना मुश्किल हो जाता है। मूलांक 9 वाले जातक हर परिस्थिति में संघर्ष करने के लिए तैयार रहते हैं। इन लोगों को दूसरों की मदद करने में आनंद मिलता है। बहुत बार इन्हें सफल समाजसेवी के रूप में देखा गया है। अपने बाल्यकाल में पढ़ाई की अपेक्षा खेलकूद में ज्यादा रुचि रखते हैं। इनका मन बहुत चंचल होता है। इन लोगों के मित्र भी बहुत जल्दी बन जाते हैं। ये लोग मित्रता को पूरे दिल से निभाते हैं। मूलांक 9 वाले जातक क्रोधी एवं जिद्दी होते हैं। हालांकि इनका गुस्सा ज्यादा लंबे समय तक नहीं रहता। ये लोग बाहर से कठोर और अंदर से नरम दिल होते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल जल्दबाजी में कोई फैसला लेने की कोशिश करेंगे। इस वर्ष बहुत से परिवर्तन संभव है। कोई भी फैसला सोच-समझ कर लेने की कोशिश करें। इस साल अपनी बुद्धि और बल दोनों के मध्य एक संतुलन बनाकर काम करने की कोशिश करें, सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएगी। जून के महीने का समय आपके लिए भावनात्मक स्तर पर ज्यादा सक्रिय रहेगा। नकदी धन अधिक खर्च होगा। जुलाई के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। नौकरी में भी पदोन्नति के योग बनते हैं। अगस्त के महीने में बेकार के प्रलोभन में आकर कोई काम न करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। सितंबर और अक्टूबर के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। नवंबर के महीने में भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी।

दिसंबर के महीने का समय आलस्य के कारण कार्यभार की अधिकता को बढ़ाता रहेगा। प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में भी अभी थोड़ा रुकना पड़ सकता है। वर्ष 2025 के जनवरी के महीने का समय वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि करेगा। फरवरी के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं जिसके कारण दिनचर्या व्यस्त रहेगी। मन भी थोड़ा परेशान रहेगा। मार्च के महीने में कुछ अनचाहे खर्चों को टालने की कोशिश करेंगे। अप्रैल के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सूझबूझ और सामंजस्य के साथ समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। मई के महीने में किसी नए काम की शुरुआत करने के अवसर प्राप्त होंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय:  इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान जी को बिना चूने वाला मीठा पान चढ़ाएं। पक्षियों को पानी सहित हरी मूंग की दाल भिगोकर डालें। घर में कोई खराब यंत्र ना रखें। सूर्य भगवान को तांबे के लोटे से जल दें। कोई गैर सरकारी काम न करें। अपने स्वभाव में अहंकार को स्थान न दें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News