आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 07:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 8 जून में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक चुपचाप रहने वाले और अंतर्मुखी होते हैं। इन लोगों के मित्र कम संख्या में होते हैं। मूलांक 8 वाले जातकों का स्वभाव थोड़ा रूखा और गंभीर होता है। इनके जीवन से नीरसता छलकती है। मूलांक 8 वाले जातकों को परिवर्तन कम पसंद आता है। ये लोग एक ही स्थान पर टिक कर काम करना पसंद करते हैं। ये लोग हर काम को धीरे धीरे करना पसंद करते हैं। इन लोगों में आलस भी देखा गया है। मूलांक 8 वाले जातकों का जीवन संघर्षमय रहता है। इन्हें अपने जीवन लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बहुत से उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। परंतु देर से ही सही अंत में सफलता हासिल होती है। मूलांक 8 वाले जातकों का परिवार में अपने पिता के साथ वैचारिक मतभेद रहता है। इन लोगों की शिक्षा प्रायः अच्छी रहती है। हालांकि कई बार शिक्षा में रुकावटों का सामना करना पड़ता है। मूलांक 8 वाले जातकों को लोहा, मशीनरी, उद्योग, स्टील, इस्पात, कोयला, पेट्रोलियम इत्यादि क्षेत्रों में सफल कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। इस साल आपको विदेशी काम से लाभ होने के योग बनते हैं। बच्चों का मन विदेशी शिक्षण शैली को अपनाने के लिए भी आकर्षित हो सकता है। जून के महीने का समय किसी नई जिम्मेदारी के अवसर लेकर आएगा। जिसके कारण निजी जीवन पर थोड़ा कम ध्यान दे पाएंगे। जुलाई के महीने में भावनाओं पर काबू रखने की कोशिश करें। भावनात्मक स्तर पर थोड़ी असहजता महसूस करेंगे। नकदी धन अधिक खर्च होगा। अगस्त के महीने का समय हालांकि आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके अनुभव में इजाफा होगा और किसी बड़े व्यक्ति से कोई नया कौशल सीखने को मिलेगा। सितंबर के महीने का समय भी आपके लिए अच्छा है। किसी आधुनिक तकनीक को सीखने की योजना बना सकते हैं। अक्टूबर और नवंबर के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छा रहेगा। खर्च अधिक बने रहेंगे। दिसंबर के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने का समय थोड़ा परिवर्तनशील रहेगा। शॉर्टकट अपना कर अपने काम को जल्दी करने की कोशिश करेंगे। फरवरी के महीने में निजी जीवन की तरफ ध्यान ज्यादा आकर्षित रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। मई के महीने में संतान पक्ष को लेकर किसी बात पर चिंतित हो सकते हैं। अप्रैल के महीने का समय कार्य की गति थोड़ी धीमी रखेगा। हालांकि समय आपके अनुकूल है। अपने काम को धीरे-धीरे पूरा करने की कोशिश करें। मई के महीने में छोटे बहन-भाइयों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। अपने क्रोध पर काबू रखें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। शनि देव जी की आराधना करें। किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। जरूरतमंद व्यक्ति की सहायता करें। परनिंदा से परहेज करें। संतान पक्ष को अपशब्द न कहें। यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News