आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Jun 02, 2024 - 06:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 2 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही भावुक और संवेदनशील होते हैं। ये लोग हृदय के बहुत कोमल और मृदुभाषी होते हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत जल्दी दूसरों के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ जाते हैं और उन्हें अपना बना लेते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों को दूसरों के दुख से भी दुख होता है। इन्हें हर छोटी-छोटी बातें परेशान कर जाती हैं। मूलांक 2 वाले जातक हमेशा दूसरों का भला सोचते हैं। ये लोग कभी भी किसी दूसरे को नुकसान पहुंचाने के बारे में नहीं सोचते। हर संभव कोशिश करके दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहते हैं। मूलांक 2 वाले जातक कभी किसी को किसी काम के लिए न नहीं कह पाते, जिसके कारण ये लोग खुद बहुत बार परेशानी में पड़ जाते हैं। मूलांक 2 वाले जातकों की कल्पना शक्ति बहुत अच्छी होती है। इन लोगों की रचना और कला भी उत्तम होती है। इन लोगों को एक अच्छे रचनाकार, साहित्यकार, कवि इत्यादि के रूप में उभरते हुए देखा गया है। मूलांक 2 वाले जातक अपनी शिक्षा में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यदि जन्म तिथि के अन्य अंक साथ दे तो इन लोगों की एकाग्रता शक्ति काफी मजबूत होती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल नौकरी की तलाश में घर से दूर जाना पड़ सकता है। निवास स्थान के स्थानांतरण के योग बनते हैं। इस वर्ष मानसिक स्तर पर थोड़ा असहज महसूस करेंगे। जून के महीने का समय सावधानी से बिताएं। किसी प्रलोभन में आकर कोई ऐसा काम न करें जिसके कारण बाद में पछताना पड़े। किसी भी प्रकार के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। जुलाई के महीने का समय वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि करेगा। आपका भौतिक सुख-साधनों में भी वृद्धि होगी हालांकि नकदी धन खर्च होगा। अगस्त के महीने में विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। सितंबर के महीने का समय थोड़ा मंदा रहेगा। मां के साथ किसी बात पर अनबन होने की संभावना बनती है और संतान पक्ष से भी चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। अक्टूबर के महीने में कार्य भार की अधिकता बनी रहेगी। नवंबर के महीने का समय हालांकि पहले से अच्छा रहेगा। लेकिन अपने क्रोध पर काबू रखें और बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। दिसंबर के महीने में अपने मनोबल में वृद्धि महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में कोर्ट-कचहरी के मामले सामने आ सकते हैं। फरवरी के महीने में दोस्तों की सहायता प्राप्त होगी। मार्च के महीने में पिता की सलाह से कुछ रुके हुए कामों को गति मिलने की संभावनाएं बनती हैं। अप्रैल के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा, समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। मई के महीने का समय ज्योतिष विद्या या अन्य किसी गुप्त विद्या से जुड़े हुए लोगों के लिए अच्छा रहेगा। रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोग भी अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

उपाय: इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। परनिंदा से परहेज करें। गणेश भगवान की आराधना करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें। सूर्य भगवान को तांबे के लोटे से जल दें। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। कोई भी अनैतिक और गैर सरकारी काम न करें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। घर में कोई खराब घड़ी न रखें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News