आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 07:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 28 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 1 होता है, जिनके स्वामी सूर्य देव हैं। मूलांक 1 वाले जातक बहुत मेहनती और  महत्वाकांक्षी होते हैं। ये लोग अपने जीवन में मान-सम्मान और नाम कमाते हैं। इन लोगों में एक सफल प्रशासक के सभी गुणों का तालमेल देखने को मिलता है। यह एक अच्छे नेता बनते हैं। इन्हें अपने जीवन काल में हर पद पर नेतृत्व करने का कार्यभार स्वतः ही प्राप्त हो जाता है, चाहे वो स्कूल हो, कॉलेज हो, कार्यक्षेत्र हो या अन्य कोई स्थान। इनके घर-परिवार में भी मुख्यतः इन लोगो से पूछ कर व सलाह मशवरा करके काम किया जाता है। मूलांक 1 वाले जातकों में दूसरों के अंदर उत्साह और साहस भरने की अच्छी क्षमता होती है। ये लोग दूसरे व्यक्ति से काम करवाना जानते हैं। मूलांक 1 वालों को राजनीति के क्षेत्र में भी सफल होते हुए देखा गया है। ये लोग काफी ऊर्जावान होते हैं। इनके मुख पर सूर्य के समान तेज देखने को मिलता है। इनका औरा और आभा काफी प्रभावशाली होती है। मूलांक 1 वाले जातक हर कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करना पसंद करते हैं। मूलांक 1 वाले जातक किसी भी नए काम को करने से कतराते नहीं है। मुख्यतः कार्य की पहल इनके द्वारा ही की जाती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल सोशल मीडिया लेखन प्रकाशन के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए समय अहम रहेगा। इस वर्ष आपके जीवन में बहुत से स्तर पर परिवर्तन देखने को मिलेंगे। कोई भी अंतिम निर्णय सोच-समझ कर लेने की कोशिश करें ताकि आने वाले समय में लाभ प्राप्त हो सके। मई के महीने के शेष दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे। जून के महीने में आर्थिक स्थिति के नजरिए से समय अच्छा रहेगा। जुलाई के महीने में भी विद्यार्थियों को लाभ प्राप्त होगा। अपनी आगे की शिक्षा को लेकर योजना बनाने में सफल रहेंगे। अगस्त के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी की बातों में आकर कोई गलत काम करने से बचें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। सितंबर के महीने का समय नौकरी में परिवर्तन लेकर आ सकता है। कामकाज में भी कुछ परिवर्तन संभव हैं। अक्टूबर के महीने का समय निजी दिनचर्या के इर्द-गिर्द ज्यादा व्यस्त रहेगा। नवंबर के महीने में जीवनसाथी के साथ चले आ रहे मनमुटाव में समझौता होने की संभावनाएं बनती हैं। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। दिसंबर के महीने में आलस्य के कारण काम आने वाले समय पर डाले जा सकते हैं।

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। फरवरी के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। कुछ मानसिक चिंताएं भी बनी रहेंगी। मार्च के महीने में प्रॉपर्टी संबंधी मामले सामने आ सकते हैं। अप्रैल के महीने का समय मिला-जुला रहेगा। क्रोध पर काबू रखकर सूझबूझ के साथ काम करने की कोशिश करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए अपनी वाणी पर संयम रखें। बोलचाल के दौरान शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। दुर्गा चालीसा का पाठ करें। छोटी बहन के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। तांबे के लोटे में हरी मूंग की दाल भरकर बहते पानी में जल प्रवाह करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। क्रोध पर काबू रखें। उचित रूप से योगा और व्यायाम करते रहें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। शनि चालीसा का पाठ करें। घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु न रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News