आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 09:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 30 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है, जिनके स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक बहुत ही बुद्धिमान और ज्ञानवान होते हैं। इनको किसी के सामने झुकना पसंद नहीं होता। अपनी स्वतंत्रता के साथ कभी समझौता नहीं करते हैं। बिना बोले किसी के काम में हस्तक्षेप करना इनको पसंद नहीं होता और यहीं वे अपने लिए भी अपेक्षा रखते हैं। ये उच्च शिक्षा प्राप्त करते हैं। विज्ञान और साहित्य में इनकी विशेष रूचि होती है। ये जिस काम को एक बार ठान लेते हैं, उसको पूरा किये बिना रुकते नहीं हैं। मूलांक 3 वालों के पास आय के स्त्रोत एक से अधिक देखे गए हैं।

PunjabKesari birthday

इस वर्ष दिसम्बर का महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा। समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी और अधिकारीयों का सहयोग मिलेगा। जनवरी में व्यवसाय से जुड़े सभी काम पूरे होंगे। कारोबार में खुद को आगे बढ़ता हुआ पाएंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। फ़रवरी में कुछ आसान लगने वाले कामों को पूरा करने में अधिक मेहनत लगेगी। विद्यार्थियों का मन एक स्थान पर नहीं रुकेगा। अप्रैल में कुछ अप्रत्याशित खर्चें परेशान करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है, वाणी में संयम रखने की आवश्यता है। मई में अनिंद्रा के शिकार हो सकते हैं, जिस कारण खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। लेखन क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह महीना शुभ फलदायक रहेगा। जून में व्यापार में कोई बहुत ही दिलचस्प प्रोजेक्ट मिलेगा परन्तु प्रोजेक्ट शुरू होने में अभी समय लगेगा। जुलाई में धार्मिक क्रियाकलापों में रूचि बढ़ेगी। नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों से दूर रहें, वे आपके बनते कामों में अड़चने खड़ी कर सकते हैं। अगस्त में पिछले कुछ महीनों से चल रही समस्याओं का समाधान निकाल पाने में सफलता मिलेगी। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं। सितम्बर में जोखिम भरे कामों में सफलता प्राप्त होगी। रुका पैसा वापस मिलने की सम्भावना है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के वेतन में वृद्धि होगी। अक्टूबर में खुद को तनावमुक्त महसूस करेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। नवम्बर में व्यापारिक वर्ग को आकस्मिक यात्रा करनी पड़ेगी, जो भागदौड़ भरी और थका देने वाले रहेगी।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर के बुजुर्गों का आशीर्वाद लें, पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें, केसर और हल्दी का तिलक लगायें, केले मंदिर में दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari birthday


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News