आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 22, 2021 - 09:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 सितम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग और कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। पुराने रीति-रिवाजों का विरोध कर नये राह बनाने की हमेशा कोशिश करते रहते हैं। आधुनिकीकरण को अपनाने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। वाणी में संयम कम होता है, जिस कारण कभी-कभी अपने दोस्तों के साथ भी मतभेद हो जाता है। आपके अक्सर काम अचानक होते हैं, जैसे अचानक धन की प्राप्ति या अचानक धन का नुकसान। अपनी बातों को गुप्त रखने में माहिर होते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष सितम्बर महीने में पारिवारिक कामों को लेकर भागदौड़ लगी रहेगी। व्यवसाय में भी कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अक्टूबर में सरकार से जुड़े किसी काम में हानि उठानी पड़ सकती है। नवम्बर में आर्थिक पक्ष मजबूत होगा परन्तु अनावश्यक खर्चे परेशान करेंगे। दिसम्बर में अचानक रुका धन वापस मिलने की सम्भावना है। जनवरी में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, वर्ना कोई बनता काम बिगड़ सकता है। फरवरी में आप किसी न किसी उलझन में फंसे रहेंगे। मार्च में पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने में लगे रहेंगे। नौकरी में भी कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। अप्रैल में अपने करियर में कोई नया आयाम हासिल कर सकते हैं। मई में किसी महत्वपूर्ण विषय में भाई-बहन की सलाह मिलेगी। जून में विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा, उनको मन एकाग्र करने के लिए योग का सहारा लेना चाहिए। जुलाई में जीवनसाथी या मित्र के साथ किसी धार्मिक स्थल में घूमने जा सकते हैं। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। अगस्त में नौकरी करने वाले जातक पूरे महीने काम को लेकर व्यस्त रहेंगे, जिस कारण परिवार के साथ कम समय बिताने का मौका मिलेगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें, सरस्वती माता की आराधना करें, तुलसी की माला धारण करें, घर में किसी भी प्रकार का धुंआ न होने दें, माता का आशीर्वाद लें, नीले रंग के वस्त्र धारण न करें, घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News