आप का राशिफल- 12 जनवरी, 2020

punjabkesari.in Sunday, Jan 12, 2020 - 10:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
विक्रमी सम्वत् 2076, पौष प्रविष्टे 28, राष्ट्रीय शक सम्वत् 1941, दिनांक 22 (पौष), हिजरी साल 1441, महीना जमादि-उल-अव्वल, तारीख 16, सूर्योदय प्रात: 7.31 बजे, सूर्यास्त सायं 5.40 बजे (जालंधर समय), नक्षत्र पुष्य ((पूर्व दोपहर 11.50 तक) तथा तदोपरांत नक्षत्र आश्लेषा, योग विष्कुंभ (प्रात: 10.45 तक) तथा तदोपरांत योग प्रीति, चंद्रमा कर्क राशि पर (पूरा दिन-रात), पूर्व दोपहर 11.50 के उपरांत जन्मे बच्चे को आश£ेषा नक्षत्र की पूजा लगेगी। भद्रा शुरू होगी (13 जनवरी प्रात: 6.53 पर)। इसके अलावा अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें। 
PunjabKesari
दिशा शूल : पश्चिम एवं नैर्ऋृत्य दिशा के लिए, राहू काल : सायं साढ़े चार से छह बजे तक।
पर्व, दिवस तथा त्यौहार : राष्ट्रीय युवा दिवस, स्वामी विवेकानंद जयंती। 

हिंदू धर्म में सूर्य देव की पूजा के लिए रविवार का दिन श्रेष्ठ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र में इनकी पूजा की संपूर्ण विधि बताई गई जिके अनुसार से पूजा की जाए तो नवग्रहों के राजा सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। 
PunjabKesari, Surya Dev, Lord Surya, सूर्य देव
बता दें श्री सूर्य देव के पूजन के लिए कुमकुम या लाल चंदन, लाल फूल, चावल, दीपक, तांबे की थाली और तांबे के लोटे की आवश्यकता होती है। श्री सूर्य देव के पूजन करते समय तांबे की थाली और लोटे में लाल चंदन और लाल फूल रखने चाहिए। इसके अलावा साथ में एक दिया भी रखें। इसके बाद लोटे में जल लेकर उसमें लाल रंग के चंदन का पाउडर मिला लें। इसके साथ ही लोटे में फूल भी डाल दें। अब दीपक और लोटे को थाली में रख लें। इसके बाद ‘ऊँ सूर्याय नमः’ का जाप करें। अब सूर्य देवता को लोटे का चल चढ़ाएं। अंत में भगवान सूर्य को प्रमाण करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News