Kundli Tv- इस सोमवार को नहीं किया ये काम, तो जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 01:30 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
PunjabKesari

हिंदू धर्म एकमात्र एेसा धर्म हैं, जहां किसी भी प्रकार की पूजा बिना मंत्रोउच्चारण के अधूूरी मानी जाती है। इसलिए पूजन में मंत्रों का जप करना बहुत ही ज़रूरी और फलदायी माना जाता है। अगर बात करे भगवान शिव की तो कहा जाता है कि अगर कोई व्यक्ति इनका पूजन न भी करे और सिर्फ भोलेनाथ के कुछ खास मंत्रों का जाप कर ले तो उसको इनके पूजन का पूरा फल प्राप्त हो सकता है। इसके साथ ही अगर ये मंत्र जाप सोमवार के दिन किया जाए तो आसानी से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है।

नामावली मंत्र
शिव जी को प्रसन्न कर उनकी कृपा पाने के लिए सोमवार को भगवान शंकर की पूजा के दौरान इन नामवली मंत्रों का उच्चारण करें और उसके उपरांत या दिन में किसी भी समय 108 बार इनका जाप अवश्य करें। अगर पूरे माह नियमित रूप से सुबह और शाम इनका 108 बार जाप किया जाए तो और अच्छा माना जाता है। यहां जानें स्पेशल मंत्रः
PunjabKesari

।। श्री शिवाय नम: ।। 
।। श्री शंकराय नम: ।। 
।। श्री महेशवराय नम: ।। 
।। श्री सांबसदाशिवाय नम: ।। 
।। श्री रुद्राय नम: ।। 
।। ॐ पार्वतीपतये नमः ।। 
।। ॐ नमो नीलकण्ठाय ।।
PunjabKesari

पंचाक्षरी मंत्र और शिव गायत्री मंत्र
भगवान शिव को प्रसन्न करने का स्बसे सरल उपाय है पंचाक्षरी मंत्र “ॐ नम: शिवाय” का जाप। इसके अलावा “ॐ” को सृष्टि का सार माना जाता है। श्रावण में केवल इसके जाप मात्र से भी शिवजी प्रसन्न होते हैं। इसके अलावा शिव गायत्री मंत्र का जाप सभी मनोकामनाएं पूर्ण करता है। 

शिव गायत्री मंत्र- ।। ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्रः प्रचोदयात ।।

PunjabKesari
शिव नमस्कार मंत्र
पूजा से पूर्व इस मंत्र का उच्चारण करते हुए भगवान शिव का ध्यान करें: "नमः शम्भवाय च मयोभवाय च नमः शन्कराय च मयस्कराय च नमः शिवाय च शिवतराय च।। ईशानः सर्वविध्यानामीश्वरः सर्वभूतानां ब्रम्हाधिपतिर्ब्रम्हणोधपतिर्ब्रम्हा शिवो मे अस्तु सदाशिवोम।।"
सोलह श्रृंगार का भोलेनाथ से क्या है Connection (देखें VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News