April 2023 Tarot Monthly Rashifal: आपके कार्ड लाएं हैं क्या खास

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 11:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष: यह महीना आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारी बढ़ने से अत्यधिक मेहनत करनी होगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपको किसी मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। भाई-बंधुओं से नजदीकियां बनेंगी और कुछ जन सरोकारों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। यदि आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले तो उसे तुरंत आगे बढ़ाएं। अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना होगा।

वृष: यह माह आपके लिए खास रहने वाला है। आप अपनों का साथ लेकर सहयोग बनाए रखेंगे और किसी अतिथि का आगमन होने से धन खर्च बढ़ सकता है। आपको अपने खानपान में अत्यधिक तले हुए भोजन से परहेज रखना बेहतर रहेगा। कुछ परंपरागत कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आप कार्यक्षेत्र में बड़प्पन दिखाते हुए छोटों की गलतियों को माफ करेंगे और जो लोग बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें अपने काम पर पूरा ध्यान देना होगा। आप संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे।

मिथुन: यह महीना व्यवसाय की योजनाओं को बनाने के लिए उत्तम रहेगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान-सम्मान दिलवाएगी। काम के प्रति उत्साह बनाए रखें नहीं तो समस्या हो सकती है और रचनात्मक कार्य में भी आपकी रुचि पूरी रहेगी। आपको किसी नए काम में हाथ आजमाने से बचना होगा नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई पुराना मित्र लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है।

कर्क: इस माह आपको संवेदनशील मामलों में धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। किसी बात को लेकर आप तर्क-वितर्क न करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और कानूनी मामले में आपको कोई बहुत बड़ी चूक हो सकती है। जिससे आपको सावधानी बरतनी होगी और कार्यक्षेत्र में आप कुछ अक्समात नीतियों को अपनाएंगे। करियर को लेकर यदि आप परेशान चल रहे हैं तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा। किसी दूर रह रहे परिजन से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है।

सिंह: यह महीना आपके लिए मन मुताबिक लाभ दिलाने वाला रहेगा। व्यापार में कुछ पुराने निवेशकों से अच्छा न मिलने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा, जिससे आप अपने कुछ पुराने कर्जे भी उतारने में कामयाब रहेंगे और  कार्यक्षेत्र में आज आपकी प्रतिभा में और निखार आएगा। आपकी अपने कुछ परिजनों से भेंट होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपको प्रशासनिक मामलों में सावधानी बरतनी होगी और कोई विशेष उपलब्धि मिलने से प्रसन्न रहेंगे। सट्टेबाजी में धन का निवेश करते हैं, तो उससे आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है।

कन्या: यह महीना आपके लिए कुछ उलझने लेकर आने वाला है। आपको लेन-देन के मामले में सतर्कता बरतनी होगी नहीं तो कोई आपका फायदा उठा सकता है। अधिकारियों के सामने आज आप अपनी बात अवश्य रखें और कार्यक्षेत्र में आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों की मेहनत आज रंग लाएगी। जीवनसाथी की ओर से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ने से आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और परिवार का कोई सदस्य आज नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

तुला: यह महीना आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। घर में कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी और आपको अपनी निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा। मनोरंजन के कार्यक्रमों में आप सम्मिलित होंगे। आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आज आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपकी आय में वृद्धि होगी। जीवनसाथी आपके लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, जिससे आपको खुशी होगी। संतान को यदि कुछ जिम्मेदारियां देंगे, तो वह उन्हें निभाने में नाकामयाब रहेंगे, जिससे आप उनसे नाराज हो सकते हैं। 

वृश्चिक: यह माह आपके लिए कुछ समस्याएं लेकर आने वाला है। आपने जो पहले अपने कामों में लापरवाही की थी, उसकी वजह से समस्या हो सकती है। आप सभी मामलों में बहुत ही सोच-विचार कर आगे बढ़ेंगे तो आपको खुशी होगी। किसी अजनबी से मुलाकात होगी, जिससे आपको अपनी जरूरी बातें शेयर करने से बचना होगा। आप अपने डेली रुटीन को बेहतर बनाने की कोशिश में लगे रहेंगे। किसी काम में अनुशासन को बनाए रखें। करियर को लेकर परेशान चल रहे हैं तो उसमे आपको कोई अच्छा मुकाम मिल सकता है।

धनु: यह माह खुशहाली लेकर आने वाला है। आपके पारिवारिक रिश्ते में मजबूती आएगी और लाभ के अवसरों को भी हाथ से नहीं जाने देना है। आवश्यक मामलों में आप तेजी बनाए रखें। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आप अपने कानूनी मामलों में फंसे रहेंगे, जिसके कारण बाकी कामों पर ध्यान देंगे। किसी आवश्यक कार्य के पूरा होने से आत्मविश्वास और बढ़ेगा। जीवनसाथी के करियर में तरक्की मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे।

मकर: इस महीने अपनी सेहत के प्रति सचेत रहें क्योंकि पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। आपके कुछ विरोधी आपके ऊपर हावी होने की कोशिश में लगी रहेंगे। आप कुछ नए लोगों पर अत्यधिक भरोसा न करें, नहीं तो वह आपके उस भरोसे को तोड़ सकते हैं। आप मेहनत और लगन से काम करके कार्यक्षेत्र में एक अच्छी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। शीघ्रता में भावुकता में कोई निर्णय न लें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अपनी चतुर बुद्धि का प्रयोग करके कोई निर्णय लेना बेहतर रहेगा।

कुंभ: यह महीना उन्नति दिलाने वाला रहेगा। आप अपने कारोबार को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश में लगे रहेंगे। पूरे जोश से काम करेंगे, जिससे आपको सफलता अवश्य मिलेगी। मित्रों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। कार्यक्षेत्र में यदि आप से कोई गलती हुई थी, तो आपको उसके लिए माफी मांगने पड़ सकती है। विद्यार्थियों के अध्ययन व अध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ेगी और घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में लगे रहेंगे। आपकी कार्य क्षमता में भी वृद्धि  

मीन: यह महीना आपके लिए सुख-सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। परिवार में यदि कोई वाद-विवाद चल रहा है, तो उसे घर से बाहर न जाने दें। किसी नई संपत्ति की खरीदारी की इच्छा आपकी पूरी हो सकती है। निजी विषयों में रूचि बढ़ेगी। अपनी शान- शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं। करीबियों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे और कार्यक्षेत्र में किसी व्यक्ति से सलाह की आवश्यकता हो तो किसी अनुभवी व्यक्ति से ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

नीलम
8847472411 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News