Sun transit April 2024: सूर्य का मेष राशि में गोचर, इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 09:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sun transit April 2024: सूर्य देव का गोचर होने जा रहा है और ये 13 अप्रैल को गोचर करेंगे। 14 मई तक सूर्य यही पर रहेंगे। सूर्य यहां पर आकर उच्च के हो जाते हैं। सूर्य का उच्च का होना बहुत ही बढ़िया माना जाता है। कुछ राशियों के लिए ये गोचर खासतौर पर बेहद ही शुभ होने वाला है। सूर्य का उच्च का होना इसलिए बढ़िया है क्योंकि ये आपको जीवन देते हैं। सूर्य आपकी कुंडली में पिता और स्वास्थ्य के कारक हैं। करियर में सारी ऊंचाई सूर्य से मिलती है। जब सूर्य शुभ गोचर में होते हैं तो आपको बढ़िया परिणाम मिलते हैं। 

सूर्य का मेष राशि के गोचर कुम्भ राशियों के लिए बेहद ही बढ़िया है। सूर्य यहां पर केंद्र के स्वामी बन जाते हैं। सप्तम भाव में सूर्य की राशि आती है सिंह। यहां पर केंद्र के फल आपको मिलेंगे। पार्टनर से सम्बंधित शुभ फल आपको मिल सकते हैं। तीसरे भाव में सूर्य बैठे हैं तो सीधा नौवें भाव को देख रहे हैं। भाग्य से जुड़े आपको शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे। यदि आपकी कुंडली में सूर्य की दशा चल रही है तो आपको बहुत ही ज्यादा फायदा देखने को मिलेगा। भाग्य आपका साथ देता हुआ नजर आएगा। 

सूर्य का मेष राशि में गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बेहद ही शुभ है। वृश्चिक राशि सूर्य के मित्र मंगल की राशि है। यहां सूर्य छठे भाव में गोचर करेंगे। ये भाव रोग, ऋण और शत्रु का भाव है। इसकी वजह से आपको कोर्ट केस में राहत देखने को मिल सकती है। कर्जा यदि आपके ऊपर है तो वहां से भी आपको राहत देखने को मिलेगी। ये आपके लिए दशम भाव के स्वामी है। ये करियर का भाव है। वहां पर आपको वृद्धि होती हुई नजर आएगी। 

सूर्य का मेष राशि से गोचर कर्क राशि के लिए बेहद ही खास है। सूर्य आपकी कुंडली में दशम भाव में गोचर करेंगे। दशम भाव में सूर्य स्ट्रांग हो जाते हैं। कार्यस्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा। कारोबार में वृद्धि देखने को मिलेगी। धन में भी वृद्धि होने की सम्भावना है। परिवार के तरफ से भी आपको शुभ खबर सुनने को मिल सकती है। यहा पर सूर्य आपकी कुंडली में ग्यारहवें भाव में गोचर करेंगे। सूर्य की सिंह राशि आपकी तीसरे भाव में आ जाएगी। 

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News