Sri Jwalamukhi mandir: मां ज्वाला के दरबार में उमड़ी भीड़, कई श्रद्धालु बिना दर्शन किए वापस लौटे

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 07:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

ज्वालामुखी/चिंतपूर्णी (स.ह./सुनील): विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में रविवार छुट्टी वाले दिन श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ आया। लगभग 20,000 श्रद्धालुओं ने परिवार सहित मां ज्वालामुखी के दरबार में हाजिरी लगाई। श्रद्धालुओं को नियंत्रित करने के लिए मंदिर प्रशासन को काफी ज्यादा मशक्कत करनी पड़ी। उन्हें परिक्रमा मार्ग से ले जाकर मुख्य मंदिर तक पहुंचाया गया। शांतिपूर्ण माहौल में श्रद्धालुओं ने मां ज्वालामुखी के दर्शन किए। ज्यादा भीड़ होने की वजह से कई श्रद्धालु बिना दर्शन किए ही वापस लौट गए। 

मंदिर अधिकारी तहसीलदार मनोहर लाल शर्मा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस प्रशासन से मदद मांगी और मंदिर में श्रद्धालुओं को नियंत्रित किया और मुख्य मंदिर तक ले जाकर उन्हें सुविधापूर्वक दर्शन करवाए गए। मंदिर में तैनात सुरक्षा कर्मचारियों ने श्रद्धालुओं को नियंत्रित करने में पुलिस का सहयोग किया और यात्रियों को पीने का पानी और अन्य सुविधा उपलब्ध करवाई। मंदिर अधिकारी ने बताया कि रविवार छुट्टी वाले दिन श्रद्धालु भारी संख्या में मंदिर पहुंचे। प्रशासन ने इसके लिए विशेष प्रबंध किए हुए थे। 

धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में रविवार को श्रद्धालुओं की दर्शन करने के लिए लंबी कतारें लगी रहीं। डबल लाइन पुराना बस अड्डा पार करते हुए लुधियाना धर्मशाला तक पहुंच चुकी थी। ऐसे में श्रद्धालुओं को लंबे समय तक दर्शन करने के लिए इंतजार करना पड़ रहा था। पिछले एक माह से चिंतपूर्णी में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने माता के दरबार में हाजिरी लगाई है। 
उधर, वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण श्रद्धालुओं ने पार्किंग फीस बचाने के लिए तलवाड़ा बाईपास पर लंबी कतारों में वाहनों को रोड साइड खड़ा किया हुआ था। बस अड्डे की पार्किंग और बाबा माईदास सदन में पार्किंग खचाखच भर चुकी थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News