वैलेंटाइन वीक के बाद आज ‘Slap day’, प्यार के एग्जाम में कई हुए पास तो कई फेल

2020-02-15T08:54:59.263

Follow us on Instagram

‘हमें और जीने की चाहत न होती, अगर तुम न होते......वैलेंटाइन डे पर आज प्यार में डूबे दिलों ने अपने प्यार का अपने स्पैशल वन के सामने इजहार किया। सोशल मीडिया की बात करें तो टिक-टॉक और अन्य साइट्स पर हर उम्र वर्ग के लोगों ने अपने अंदाज में अपने प्यार का इजहार किया। सबसे रोचक बात यह रही कि आज का दिन उन लोगों के लिए भी खास रहा जिनका आज जन्मदिन था। इसके अलावा कई परिवारों ने आज बच्चों की शादियां तय कीं जो उनको जिंदगी भर के लिए याद रहेगा। किसी ने मॉर्निंग टी स्वयं बना कर अपनी पत्नी को इम्प्रैस किया तो किसी ने दफ्तर से छुट्टी लेकर परिवार को पिकनिक पर ले जाने का प्रोग्राम बनाया। वहीं वैलेंटाइन वीक के बाद आज ‘स्लैप डे’ है। 

PunjabKesari Slap Day

वैलेंटाइन पर हुई प्यार की पहचान  
सोशल मीडिया पर फ्रैंड्स बने आरुषि व आदित्य कई सालों से मिलजुल रहे थे। आरुषि ने बताया कि हम दोनों सारा दिन अपने दिन की रूटीन शेयर करते थे। कभी बात न हो पाए तो घबराहट होने लगती थी। जब लगा कि अब वे एक-दूसरे के बिना नहीं रह सकते तो परिवार को हिम्मत करके बताया, परिवार ने बच्चों की भावनाओं की कदर की और उन्हें जिंदगी भर के बंधन में बांधने का निर्णय ले लिया। संयम को उसकी बचपन की दोस्त में ही उसका रियल वैलेंटाइन मिला, इसके बारे में उसने कभी सोचा भी नहीं था। अनिल व रुचि ने मूवी देखकर लंच करके वैलेंटाइन डे सैलीब्रेट किया। 

लव मीटर ने जांचा प्यार 
पिछले कई सालों से प्यार की गहराई को जांचने के लिए लव मीटर अच्छा जरिया बना हुआ है। प्यार-मोहब्बत के इस इकरार के खेल में आज कोई हुआ पास तो कोई हुआ फेल। पूरे सप्ताह के इंतजार के बाद वैलेंटाइन डे पर इसलिए कुछ युवाओं के फेक प्यार के लिए निराश होना पड़ा। राहुल की रियल वैलेंटाइन की तलाश अभी खत्म नहीं हुई। कुछ मनचले जहां कॉलेजों के बाहर कुछ गिफ्ट्स लेकर लड़कियों को प्रपोज करके मस्ती करने में मस्त थे, वहीं जिनका प्यार कबूल हुआ वे इस प्यार के अहसास के हर पल को यादगार बनाना चाहते थे। 

PunjabKesari Slap Day

प्यार के लिए अभी इंतजार बाकी 
राघव ने कहा कि इस साल तो उसने मस्ती करके परिवार के साथ ही वैलेंटाइन डे सैलीब्रेट किया। उसे उम्मीद है कि अगले साल उसे जरूर उसका रियल वैलेंटाइन मिल जाएगा। अभिनव ने वैलेंटाइन पर कई लड़कियों को इम्प्रैस करने की कोशिश की लेकिन कोई भी उसकी वैलेंटाइन नहीं बन पाई। इसी तरह इति ने बताया कि वैलेंटाइन पर प्यार ढूंढना तो बेवकूफी है। ऐसे तो कभी सच्चा प्यार नहीं मिल सकता। 

पिक्चर अभी बाकी है दोस्त 
प्यार परवान चढ़ गया है तो खुश न हों, वैलेंटाइन डे के उपरांत मनाए जाने वाले अगले दिनों से थोड़ा बचकर रहें। आने वाले दिनों में अभी प्यार की परीक्षा होनी बाकी है। कुछ वर्षों से वैलेंटाइन डे के उपरांत मनाए जाने वाले दिन भी खास चर्चा में आने लगे हैं। इन दिनों में 15 फरवरी को स्लैप डे, 16 फरवरी को किक डे, 17 फरवरी को परफ्यूम डे, 18 फरवरी को फ्लर्टिंग डे, 19 फरवरी को कन्फैंशन डे, 20 फरवरी को मिसिंग डे, 21 फरवरी को ब्रेकअप डे होगा। ऐसे में अगर प्यार परवान चढ़ गया है तो थोड़ा संभल कर रहिएगा। 

PunjabKesari Slap Day

‘मैंने प्यार तुम्हीं से किया है, मैंने दिल भी तुम्हीं को दिया है’ 
 प्यार का इजहार करने की कोई उम्र नहीं होती। प्यार का इजहार करने के दिन वैलेंटाइन डे पर सिर्फ युवाओं ने ही नहीं बल्कि हर उम्र वर्ग के लोगों ने अपने प्यार का इजहार किया। सोशल मीडिया पर युवाओं ने तो प्यार के इजहार की वीडियो पोस्ट की ही है, साथ ही साथ कई बुजुर्ग जवानों ने भी मस्ती करते हुए की वीडियो शेयर की है। ऐसी ही एक वीडियो में दादा ने हाथ में गुलाब लेकर दादी को वैलेंटाइन विश किया। दादी तो बहुओं के सामने पानी-पानी हो गई पर दादा जी की मस्ती में गुनगुनाने लगे कि ‘मैंने प्यार तुम्हीं से किया है, मैंने दिल भी तुझी को दिया है...’

गुलाब नहीं तो गोभी सही 
 साल भर वैलेंटाइन का इंतजार कुछ युवाओं के लिए अभी भी बाकी है। ऐसे में प्यार के इस खास दिन को मस्ती भरे अंदाज में मना कर कुछ युवाओं ने अपनी मम्मियों को खुश करने की प्लानिंग की। वह 50 रुपए के गुलाब के फूल की बजाय 10 रुपए किलो में बिकने वाली गोभी खरीदी और फिर उनके हाथ से बने परांठे खाएं।  कुछ लड़कियों ने बताया कि उन्हें किसी ने वैलेंटाइन पर विश नहीं किया पर वे अपने परिवार के साथ अपने इस खास दिन को मनाएंगी।  

शीतल जोशी
joshisheetal25@gmail.com


Niyati Bhandari

Related News