Sindoor Ke Upay: पति-पत्नी के बीच की तकरार से लेकर हर आर्थिक परेशानी को मिनटों में दूर करेंगे ये उपाय

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 08:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

 Sindoor Ke Upay: हिंदू धर्म में सिंदूर को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। शादीशुदा महिलाएं अपनी पति की लंबी उम्र के लिए मांग में सिंदूर भरती हैं। इसी के साथ और भी धर्म-कर्म के कार्यों में सिंदूर का उपयोग किया जाता है। श्री गणेश और हनुमान जी को भी सिंदूर चढ़ाया जाता है। वास्तु के अनुसार सिंदूर को लेकर बहुत से उपाय बताए गए हैं, जिन्हें उपयोग में करने से वास्तु दोष तो दूर होता ही है बल्कि पति-पत्नी के बीच प्रेम-प्यार और भी बढ़ जाता है। तो आइए जानते हैं, वास्तु के अनुसार सिंदूर से जुड़े कुछ उपाय, जिन्हें उपयोग करने से जीवनसाथी के साथ मन-मुटाव से लेकर हर तरह की आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं।

PunjabKesari Sindoor Ke Upay

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

To remove negative energy नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए: अकसर ये देखने में आता है कि कई लोग अपने मुख्य द्वार पर सरसों का तेल और सिंदूर मिलाकर तिलक लगाते हैं। ऐसा करने से घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती और पति-पत्नी के बीच प्यार पहले से भी ज्यादा बढ़ता है। मुख्य द्वार पर सिंदूर लगाने की यह परंपरा बहुत दिनों से चली आ रही है।

PunjabKesari Sindoor Ke Upay

To increase love between husband and wife पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ाने के लिए: वास्तु के अनुसार पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ाने के लिए रात को सोते समय तकिए के नीचे सिंदूर और कपूर की पुड़िया रख दें और सुबह उठकर इसे किसी उचित स्थान पर फेंक दें।

To get rid of financial crisis आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए: अगर किसी आर्थिक परेशानी ने घेरा हुआ है तो एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल रंग में बांध दें और फिर उसकी पूजा करें। इसके बाद उस नारियल को अपनी दुकान में रखें। ऐसा करने से व्यापार में बढ़ोतरी देखने को मिलती है।

PunjabKesari Sindoor Ke Upay

Job tips नौकरी के लिए उपाय: अगर कोई व्यक्ति बहुत समय से नौकरी की तलाश कर रहा हैं तो सिंदूर के इस उपाय को जरूर करना चाहिए। किसी भी गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़े पर सिंदूर से 63 लिखकर मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित कर दें। ऐसा करने से जल्द ही जीवन से परेशानियां दूर हो जाती हैं और नौकरी से जुड़ी समस्या भी दूर हो जाती है।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News