Shukrawar Ke Upay: आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करें तो...

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 07:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shukrawar Ke Totke: धन-संपदा की कमी को दूर करने के लिए हर व्यक्ति बहुत से उपाय करता है ताकि माता लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सके। महालक्ष्मी को खुश करने के लिए शुक्रवार का दिन बहुत ही शुभ और खास माना जाता है। कहते हैं सच्चे मन से आज के दिन उपाय करने से माता लक्ष्मी कभी भी रुष्ठ नहीं होती। जिस व्यक्ति के ऊपर इनकी कृपा होती है, उनका घर हमेशा धन-वैभव से भरा रहता है। तो आइए जानते हैं पूरे श्रद्धा और समर्पण के साथ आज के दिन कौन से उपाय करने चाहिए-

PunjabKesari Shukrawar Ke Upay

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

What to do on friday शुक्रवार के दिन क्या करें

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ भी असंभव नहीं है। धन की देवी माता लक्ष्मी को खुश करने के लिए खासतौर पर आज लक्ष्मी नारायण का पाठ करना चाहिए। इस पाठ को पूर्ण करने के बाद खीर का भोग जरूर लगाएं। सारे परिवार के साथ मिलकर प्रसाद ग्रहण करें।

PunjabKesari Shukrawar Ke Upay

माता लक्ष्मी को लाल रंग बहुत प्रिय है। अगर आप भी जल्द से जल्द माता को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन उनकी पूजा करते समय लाल रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए।

शुक्रवार की शाम को श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करना चाहिए। इसके अलावा कनकधरा स्त्रोत्र का पाठ करने से भी माता लक्ष्मी बहुत जल्दी मनोकामना पूर्ण कर देती हैं।

अगर अपने सौभाग्य की उम्र को लंबी करना चाहते हैं तो आज के दिन माता को 16 श्रृंगार अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपके पति की लंबी उम्र करती हैं।

अगर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करें तो शुक्रवार के दिन सुबह उठने के बाद घर के मुख्य द्वार को पानी और हल्दी के साथ धोना चाहिए। ऐसा करने से मां का वास आपके घर में रहता है।

प्रचूर मात्रा में धन-संपदा की प्राप्ति के लिए आज के दिन पांच लाल रंग के फूल लेकर मां लक्ष्मी का ध्यान करें और फिर इन्हें अपने घर की तिजोरी में रख दें।

PunjabKesari Shukrawar Ke Upay

Chant these mantras इन मंत्रों का करें जाप: अगर ज्यादा उपाय नहीं कर सकते तो बस इन मंत्रों का जाप करने से मां जल्द ही आपके भंडारे भरती हैं।
 
श्रीं ह्रीं क्लीं ऐं कमलवासिन्यै स्वाहा।

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:

लक्ष्मी नारायण नम:

PunjabKesari kundli
 

ऊँ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News