Shri Ram Mandir Pran Pratishtha: श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को दिया निमंत्रण पत्र

punjabkesari.in Thursday, Jan 11, 2024 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

अमृतसर (सर्बजीत): श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह को श्री राम मंदिर के उद्घाटनी समारोह में भाग लेने के लिए निमंत्रण देने राष्ट्रीय सिख संगत, सामाजिक एकजुटता के उत्तर भारत संयोजक विश्व हिंदू परिषद के नेता श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय पहुंचे। उक्त नेताओं ने 22 जनवरी के समागम के लिए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह को रस्मी तौर पर निमंत्रण पत्र दिया। जत्थेदार की गैर-हाजिरी में यह निमंत्रण पत्र श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय में तैनात जत्थेदार के निजी सहायक जसपाल सिंह ने लिया।

सामाजिक समरसता के उत्तर भारत के संयोजक प्रमोद ने बताया कि हम बाकी धर्मों के मुखी साहिबान की तरह श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार साहिब को भी निमंत्रण पत्र देने आए हैं। उन्होंने कहा कि जत्थेदार साहिब को पहले निमंत्रण पत्र डाक के माध्यम से भेजा जा चुका है लेकिन वह आज स्वयं भी यह निमंत्रण-पत्र लेकर आए हैं।

उन्हाेंने बताया कि पंजाब में 92 के करीब ऐसी संस्थाएं है, जिनके मुखी साहिबान के साथ-साथ पंजाब के 3 तख्त साहिबान के जत्थेदार साहिबान को निमंत्रण-पत्र देकर आए हैं। हमने शिरोमणि कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिंद्र सिंह धामी को उनके गृह होशियारपुर में  उन्हें निमंत्रण पत्र दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News