Covid-19: देश में आज से खुलेंगे शॉपिंग मॉल और धार्मिक स्थल

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 09:30 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shopping malls and religious places will open from today: कोरोना वायरस लॉकडाऊन के चलते लगभग अढ़ाई महीने तक बंद रहने के बाद सोमवार से धार्मिक स्थल और मॉल्स खुलने जा रहे हैं। हालांकि कोरोना काल में धार्मिक स्थलों और मॉल्स को खोलने से पहले हर तरह का एहतियातन कदम उठाया जा रहा है। मॉल और कारोबारी परिसरों के प्रबंधन ने दुकानों, कार्यालयों और रेस्तरां मालिकों के लिए विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए हैं ताकि संक्रमण को दूर रखा जा सके।  

PunjabKesari Shopping malls and religious places will open from today

820 स्मारकों के द्वार भी खुलेंगे
संस्कृति मंत्रालय ने देश के 820 स्मारक स्थलों, जहां लोग पूजा और इबादत करते है, को भी कल से खोलने का निर्णय लिया है। इनमें सर्वाधिक 111 स्मारक स्थल उत्तर प्रदेश में हैं जबकि कर्नाटक में 75, महाराष्ट्र में 65, मध्य प्रदेश में 60, गुजरात में 77 स्मारक स्थल शामिल हैं। इन स्मारक स्थलों में पूजा और इबादत के लिए लोगों की संख्या निर्धारित की गई है।  

PunjabKesari Shopping malls and religious places will open from today

देवस्थानम बोर्ड करेगा चारधाम यात्रा का फैसला
उत्तराखंड सरकार ने चार धाम (गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ और केदारनाथ) यात्रा को लेकर अंतिम फैसला देवस्थानम बोर्ड को लेने के लिए अधिकृत किया है। यह भी साफ कर दिया गया है कि चार धाम यात्रा शुरू भी होती है तो बाहर के राज्यों के श्रद्धालुओं को अभी यहां आने की अनुमति नहीं होगी।

PunjabKesari Shopping malls and religious places will open from today


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News