एक ऐसी माला जिसे धारण करने से दूर होने लगते हैं बड़े-बड़े रोग

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 12:58 PM (IST)

शास्त्रों की बात जानें धर्म के साथ
हमारे हिंदू धर्म में तिलक व कंठी माला पहनने पर जोर दिया जाता है। ऐसे में बहुत सी ऐसी मालाएं भी हैं, जोकि व्यक्ति किसी न किसी उदेश्य से ही धारण करता है। तुलसी, मोती, रुद्राक्ष, स्फटीक, चंदन आदि अनेक तरह की मालाएं होती है, जिनके लाभ भी अलग-अलग होते हैं, लेकिन क्या आप में से कोई ये जानता है कि एक ऐसा माला भी है जिसे धारण करते ही एक या दो नहीं बल्कि एकसाथ कई देवी-देवता की दिव्य शक्तियां सहायता करने लगती है। इस माला को धारण करते ही जीवन में कईं चमत्कार होने लग जाते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में-
PunjabKesari, Shiv Shakti Raksha Kavach Kanth Mala
ज्योतिष के अनुसार इस चमत्कारी माला का नाम है "शिव शक्ति रक्षा कवच कंठ माला" और ये माला एक मुखी रुद्राक्ष से लेकर 14 मुखी एवं गौरी शंकर रुद्राक्ष से मिलाकर बनाई जाती है। भगवान शिव को प्रसन्न करने का सबसे प्रभावशाली एवं चमत्कारिक उपाय उक्त माला को धारण करना भी माना जाता है। वैसे भी रुद्राक्ष को स्वयं भगवान शिव का साक्षात् स्वरूप माना जाता है। रुद्राक्ष से बनी यह कंठ माला रक्षा कवच के रूप में भी कार्य करती है और धारण करने वाले व्यक्ति को हर तरह की मुसीबतों से बचाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भगवान शिवजी, मंगल देव, चन्द्र, बुध, बृहस्पति, अर्ध्यनारीश्वर, गणेश, कार्तिकेय, सप्तऋषि, अनंग देवता, नौ दुर्गा, भैरव, भगवान् विष्णु, श्रीकंठ एवं श्री हनुमान जी सतत रक्षा करते हैं।
PunjabKesari, Shiv Shakti Raksha Kavach Kanth Mala

शिव शक्ति रक्षा कवच कंठ माला के लाभ 

इसे धारण करते ही अनेक पापों का नाश होने के साथ भय, चिंता, भूत-प्रेत बाधा से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाती है। 

ऐसा माना जाता है कि इसे पहनने से स्त्री रोग, गर्भ संबंधी रोग, संक्रामक रोग, आंखों और किडनी से सम्बंधित बीमारी चमत्कारों की तरह दूर होती हैं। इसके साथ ही कोढ़, नपुंसकता, पथरी, पीलिया, मूत्र रोग कफ, फेफड़े, हृदय रोग निराशा, बेचैनी, आदि रोग इस माला को पहने ही ठीक हो जाते है।

इसके प्रभाव से वास्तुदोष भी दूर हो जाते है तथा आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। 


PunjabKesari, Shiv Shakti Raksha Kavach Kanth Mala


इसे पहनने वाले को जीवन में कीर्ति, मान-सम्मान वैभव तथा सुख- समृद्धि में वृद्धि होने लगती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News