Shardiya Navratri 2021: नवरात्रि के 9 दिनों में अगर आपके भी मिलें ये संकेत तो...

10/08/2021 2:21:47 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
07 अक्टूबर से यानि कल से 2021 वर्ष के शारदीय नवरात्रि आरंभ हो चुके हैं। धार्मिक किंवदंतियों के अनुसार नवरात्र में पूरे 9 दिन माता रानी के पूरे नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता है जो व्यक्ति इन दिनों में मां दुर्गा की सच्चे मन से पूजा करता है, देवी मां उसको कुछ न कुछ संकेत देती हैं, जिससे व्यक्ति को पता चल सकता है कि उसके कष्टों का निवारण कब और कैसे होगा। आइए जानते हैं कि कौन से हैं वह शुभ संकेत हैं, जो माता के प्रसन्न होने का संदेश देते हैं। 

नवरात्र में किसी को सपने में उल्लू दिखाई दे है तो इसका मतलब होता है कि माता रानी आपको संकेत दे रही हैं कि वे आपकी पूजा से बहुत प्रसन्न हैं और बहुत शीघ्र घर में धन-संपदा प्राप्ति होती है।


नवरात्र के दिनों में रास्ते में कहीं जाते हुए 16 श्रृंगार में कोई महिला दिखाई दे जाए तो समझ जाना चाहिए कि आपकी सभी परेशानियों का खात्मा होने वाला है  और आने वाले दिनों में आप के ऊपर देवी लक्ष्मी की अपार कृपा बरसने वाली है।


इन दिनों में यदि किस रोज़ प्रातः नारियल या फिर कमल का फूल दिखाई दे तो इसका अर्थ होता है कि आपके ऊपर माता दुर्गा की विशेष कृपा होने वाली है।


नवरात्रि में अगर आपको मंदिर से निकलते ही गाय के दर्शन हो जाए तो मतलब जल्दी ही आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होनी वाली हैं और मुसीबतों से राहत मिलने वाली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News