Sharad Purnima: शरद पूर्णिमा से आरंभ करके दीपावली तक करें ये उपाय, बरसेगा बेशुमार धन

punjabkesari.in Thursday, Oct 26, 2023 - 10:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sharad Purnima 2023: 28 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा है और 12 नवंबर को दिवाली है। यह दोनों दिन लक्ष्मी कृपा पाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इन दिनों में महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विभिन्न उपाय, अनुष्ठान और पूजन किए जाते हैं लेकिन दैवीय शक्तियां वहीं वास करती हैं जहां सकारात्मकता वास करती है।

PunjabKesari Sharad Purnima

मां लक्ष्मी संसार का आधार हैं। मां महालक्ष्मी मात्र धन ही प्रदान नहीं करती क्योंकि मात्र धन से ही सुख-शांति नहीं मिलती। धन से भोजन खरीदा जा सकता है लेकिन भूख और स्वास्थ्य नहीं। रुपया-पैसा हजारों के पास हो सकता है लेकिन आवश्यक नहीं रूप, यौवन, धन, पद, प्रतिष्ठा, ऐश्वर्य मिले। मां लक्ष्मी की कृपा से यह सभी उपलब्ध हो जाता है। मां लक्ष्मी सभी कुछ देने में समर्थ हैं।

PunjabKesari Sharad Purnima

सूर्यास्त के समय घर में कच्चा दूध लाकर शहद व गंगाजल मिलाएं। फिर इसके दो भाग कर लें, एक भाग से सभी पारिवारिक सदस्य स्नान करें और दूसरे भाग से सारे घर में छिड़काव करें। ध्यान रखें घर का कोई भी कोना छूटना नहीं चाहिए। जो दूध बच जाए उसे घर के मेन गेट के बाहर धार बना कर फैला दें।

PunjabKesari Sharad Purnima

शरद पूर्णिमा से आरंभ करके दीपावली तक ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मकता नष्ट हो जाएगी, बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं कर पाएंगी और धन संबंधित जैसी भी समस्याएं हों उनका नाश होगा। आर्थिक समृद्धि के द्वार खुलेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News