Shani transit January 2023 Kumbh rashi: कुंभ राशि के जातकों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 05:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Shani transit January 2023 Kumbh rashi: शनि देव 17 जनवरी को कुंभ रशि में गोचर कर चुके हैं। इसके साथ ही मीन रशि पर साढ़ेसाती का दौर आरंभ हो गया है। कर्क राशि और वृश्चिक राशि पर ढैया आरंभ हो गई है। कुंभ राशि के जातको पर इस राशि परिवर्तन का क्या प्रभाव रहेगा आईए जानें-

कुंभ राशि के जातको के लिए चन्द्रमा के ऊपर से शनि का ट्रांजिट होगा। शनि देव इसी राशि के स्वामी हैं और यह शनि की मूल त्रिकोण राशि है। शनि साढेसती में भी कुंभ राशि पर बहुत अधिक असर नहीं करते क्योंकि वो उनकी अपनी राशि है। जो कारक तत्व हैं, वो तो वे करेंगे। शनि की साढेसती का दूसरा ढैय्या आप पर शुरु हुआ है। शनि का ये ट्रांजिट आलस्य देता है, हर काम को टालमटोल करने की आदत सी हो जाती है। जो काम करना चाह रहे थे, वे कर नहीं पाते। परफॉर्मेंस और इनकम गिरती है। चन्द्रमा का कुंभ के ऊपर से गोचर व्यक्ति को आलसी बनाता है। जो लग्न और राशि होती है, वो अवर ऑल पर्सनैलिटी होती है। व्यक्ति का तन और मन वही होता है। शनि समय के कारक हैं, मानसिक रुप से खुद को हर परिस्थिती से जूझने के लिए तैयार करें। 

शनि की पहली दृष्टि जाएगी तीसरे भाव पर। ये भाव आपके छोटे भाई का भाव है, करेज और डिटरमिनेशन का भाव है। फैसले सारे वहीं से लिए जाते हैं। संभव है वर्ष 2025 तक छोटे भाई के साथ अंडरस्टैंडिंग में कोई न कोई दिक्कत आ जाए। यदि ऐसी स्थिती आए तो उसे एवोएड करने की कोशिश करें। ताकि भाई के साथ संबंध अच्छे रहें। हो सकता है कुछ ऐसे मूवमेंट भी आएं, जब आपको निर्णय लेना पड़े। ये बड़ी असमंजस वाली स्थिती रहेगी। ये सब शनि की दृष्टि के प्रभाव से होगा। यदि ऐसी परिस्थितीयां बनती हैं तो अपने किसी करीबी के साथ उचित सलाह-मशविरा करें। बीच में लटकने से बचें। 

शनि की दूसरी दृष्टि जो सीधी सप्तम पर पड़ रही है, वो पड़ेगी आपके पार्टनर के हॉउस पर यदि आप शादीशुदा हैं या पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो थोड़ी सी गड़बड़ हो सकती है। शनि देव वैसे भी जब लग्न में होते हैं तो स्ट्रगल करवाते हैं। पार्टनर की सेहत को लेकर समस्याएं हो सकती हैं। यदि आपके संबंधों में समस्याएं आ रही हैं तो वो और बढ़ सकती हैं। ये शनि के प्रभाव से हो सकता है। ऐसी परिस्थियों से बचने की कोशिश करें। 

शनि की दसवीं दृष्टि जाएगी कर्म स्थान पर जो पिता का भाव है। यदि कारोबार के लिए कोई प्रोजैक्ट बना रहे हैं तो वो थोड़ा सा स्लो हो जाएगा। जॉब में परफॉर्मेंस पर असर पड़ सकता है। शनि मंदगामी ग्रह हैं तो वो सभी रिजल्ट स्लो देंगे। हर काम स्थगित होता जाएगा। खुद को मानसिक रुप से तैयार रखें। जो हम चाहते हैं, जब वो नहीं होता तो उससे मानसिक लेवल खराब होने लगता है। 

उपाय- शनि के उपाय जरुर करें, शनि आपकी कुंडली में लग्न के मालिक हैं, बारहवें भाव के मालिक हैं और आपको तन, मन और धन सब शनि देव से प्राप्त होता है। अपनी अधीनस्थ कर्मचारी के साथ मीठा व्यवहार रखें। 

कम से कम 7 शनिवार 700 ग्राम काले तिल और उड़द की दाल या 70 ग्राम भी ले सकते हैं। शनि देव को शाम के समय अर्पित करें। सरसों का तेल छाया पात्र में देखकर शनि मंदिर में चढ़ाएं।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News