Shani Jayanti 2021: कुंडली में परेेशान कर रही है शनि महादशा तो करें ये उपाय

6/10/2021 12:35:20 PM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
आज यानि 10 जून, 2021 ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को शनिदेव जंयती है। इसके साथ ही आज आंशिक सूर्य ग्रहण भी है। जो दोपहर 12.48 से शाम 16.17 बजे तक रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा योग कई वर्षों के बाद बन रहा है। ऐसे में जिनकी कुंडली में शनि साढ़ेसाती, शनि महादशा, अंतरदशा, शनि की ढैया, शनि 6, 8, 12 में अशुभ फल दे रहे हो और शनि सूर्य युति पीड़ा दे रही हो तो वो आज कुछ खास उपाय कर सकते हैं। 

जिनकी कुंडली में सूर्य राहु की युति है तो वो आज 4.30 बजे के बाद चार सूखे नारियल लें। फिर इन पर लाल मौली बांधकर अपने सिर से एक-एक नारियल को तीन-तीन बार उल्टा घुमाकर सभी नारियल को लाल कपड़े मे बांधकर जल प्रवाह करें। बता दें ये उपाय वो लोग भी कर सकते हैं जिनकी कुंडली में राहु लगन में विराजमान है या गोचर और वर्षफल में लगन में आए हैं।  

इसके अलावा शनिदेव जी को काला कपड़ा, काले चने, उड़द की दाल, गुड़, जौं, सरसों का तेल, दूध, दही, और चाय पति चढ़ाकर अपने पापों की क्षमा याचना करें। कहा जाता है इस उपाय से अपना और अपनों का भविष्य उज्जवल होता है। 

शाम को यानि दिन ढलने के बाद कुष्ठ रोगियों को काले रंग का पेय पदार्थ पिलाएं। संभव हो तो उन्हें काले रंग के वस्त्र भी दान करें। खासतौर पर सर्दियों में काले रंग के गर्म वस्त्र दान करना उत्तम माना जाता है।

आशु मल्होत्रा 
लाल किताब और वास्तु विषेशज्ञ


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

static