Saphala Ekadashi 2024: साल की पहली एकादशी पर घर ले आएं ये सामान, सफल हो जाएंगे सारे रुके हुए काम

punjabkesari.in Sunday, Jan 07, 2024 - 09:38 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Saphala Ekadashi 2024: पंचांग के अनुसार हर साल पौष माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को सफला एकादशी मनाई जाती है। इस वर्ष ये व्रत आज रखा जाएगा यानी की 7 जनवरी। ये वर्ष 2024 की पहली एकादशी है। अपने नाम की तरह ये एकादशी हर व्यक्ति के काम को सफल बनाती है। जो भी व्यक्ति आज के दिन व्रत रखकर भगवान विष्णु की पूजा करता है उसे जीवन में कभी भी निराशा का सामना नहीं करना पड़ता है। मान्यताओं के अनुसार इस व्रत को करने से नौकरी-व्यापर, शिक्षा संबंधी आधि क्षेत्रों में सफलता मिलती है। दूसरी तरफ पूजा के साथ-साथ कुछ उपाय अपनाने से व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य जाग जाता है। अगर चाहते हैं कि जल्द से जल्द भगवान विष्णु की कृपा बनी रही तो आज ही घर ले आएं ये सामान।

Bring these 4 things home घर ले आएं ये 4 चीजें

Swan हंस
धन से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सफल एकादशी यानी आज के दिन चांदी से बना हुआ हंस घर ले आएं। किसी भी समय इस हंस को घर लाया जा सकता है। इसके बाद इसे पूजा घर में या फिर तिजोरी में रख दें। इसके बाद आप देखेंगे कि जल्द ही आपके धन में वृद्धि हो जाएगी।

PunjabKesari Saphala Ekadashi

Kalash कलश
वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए ये कलश बहुत ही अहम भूमिका निभाता है। अगर आप भी वास्तु दोष से ग्रसित हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए कलश घर ले आएं। सफला एकादशी के इसे घर लाने से मनचाही सफलता प्राप्त होती है।

Dakshinavarti Shankh दक्षिणावर्ती शंख
जगत के पालनहार को दक्षिणावर्ती शंख बहुत ही प्रिय है। मान्यताओं के अनुसार इस शंख से अगर श्री हरि का अभिषेक किया जाए तो भगवान जल्दी प्रसन्न होते हैं।

PunjabKesari Saphala Ekadashi

Tortoise कछुआ
आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए आज के दिन चांदी से निर्मित कछुआ और मछली लाना बेहद ही शुभ माना जाता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो जल्द ही आपके सौभाग्य में वृद्धि होने लगती है।

PunjabKesari Saphala Ekadashi


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News