शरीर पर मौजूद इन हिस्सों पर तिल बताते हैं आपका भविष्य

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 01:27 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
इस बात से तो सब वाकिफ ही होंगे कि सामुद्रिक शास्त्र में मनुष्य के शरीर पर मौजूद निशानों से इंसान के चरित्र व स्वाभाव के बारे में पता लगाया जाता है। ऐसे ही व्यक्ति के शरीर पर मौजूद तिल से पता लगाया जा सकता है कि उसका भाग्य कैसा रहेगा। सामुद्रिक शास्त्र यह कहता है शरीर के विभिन्न हिस्सों में तिल के निशान व्यक्ति के भाग्य का निर्धारण करते हैं। इनके द्वारा व्यक्ति के भविष्य का विचार किया जा सकता है, तो चलिए आगे जानते हैं इन तिलों से कि शरीर के किस हिस्से में तिल व्यक्ति को क्या प्रदान करेगा। 
PunjabKesari
कहते हैं कि ऊपर के होंठों पर तिल का होना बताता है कि व्यक्ति विषय वासना में अधिक रुचि रखने वाला है, यानि यह तिल आपकी काम भावना के प्रति अधिक रुचि को दर्शाता है।
Follow us on Twitter
अगर बायीं आंख पर पुरुष के तिल है तो इसका मतलब है जीवनसाथी से कलह होता रहेगा। दांपत्य जीवन में परेशानी रहेगी।

दाहिने गाल पर तिल होने का मतलब है कि आपको धन का लाभ मिलता रहेगा। इसके साथ ही अगर माथे पर तिल  है तो धनवान होने का सूचक माना जाता है।

ठोड़ी पर तिल होना दर्शाता है कि आपका अपने जीवनसाथी से गहरा प्रेम रहेगा। लेकिन वहीं  पुरुषों की ठोडी पर तिल उनका महिलाओं के प्रति आकर्षण को भी दर्शाता है।
PunjabKesari
कमर पर तिल का होना आपके अशांत मन का सूचक है। ऐसे व्यक्ति अक्सर मानसिक परेशानी और चिंता में रहते हैं।

नाक पर मौजूद तिल बताता है कि आप खूब यात्राएं करेंगे। ऐसे व्यक्ति विदेश में और मार्केटिंग के क्षेत्र में खूब कामयाब होते हैं।
Follow us on Instagram
पेट पर तिल का होना आपके खाने पीने के शौकीन होने का सूचक माना जाता है।

गले पर मौजूद तिल बताता है आप अपनी वाणी और बातों से कामयाब हो सकते हैं। लेकिन यह बहुत भावुक भी होते हैं इसलिए इनके मूड का कोई भरोसा नहीं रहता। गर्दन पर मौजूद तिल बताता है कि आपका जीवन सुखमय रहेगा। आप ऐशो आराम की चीजों का आनंद लेंगे।

दाहिनी हथेली पर तिल का होना बताता है कि आप धनवान व्यक्ति बनेंगे यानी आपके पास खूब पैसा होगा।
PunjabKesari
दाहिनी छाती पर तिल जीवनसाथी से प्यार बना रहेगा यह बताता है जबकि बांयी ओर तिल का प्रभाव ठीक इसके विपरीत होता है। लड़कियों के लिए यह बातें ठीक इसके उलट होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News