आज का राशिफल- 19 फरवरी, 2019

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 09:18 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)


आज 19 फरवरी, मंगलवार को माघ मास की पूर्णिमा तिथि है। इस माघी पूर्णिमा से माघ माह का विश्राम हो जाएगा और रिमझिम फुहार लिए फाल्गुन का महीना आरंभ हो जाएगा। पूर्णिमा होने से श्री सत्य नारायण व्रत किया जाएगा।

PunjabKesari माना जाता है की आज के दिन किया गया दान-दक्षिणा बत्तीस गुना अधिक फल देता है इसलिए इसे बत्तिसी पूर्णिमा भी कहते हैं। श्री ललिता जयंती और श्री गुरु रविदास जयंती पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाए जाएंगे।

PunjabKesariअर्ध कुंभी श्री प्रयागराज की अंतिम स्नान तिथि है। इस दिन तीर्थोदक स्नान का विशेष माहात्मय माना गया है। जब माघ महीना शुरू होता है तो श्रद्धालु प्रयागराज में संगम के तट पर एक महीने के कल्पवास का आरंभ करते हैं।

PunjabKesariआज उनका एक महीना पूरा होने पर वह संगम में स्नान के बाद मां गंगा की आरती और पूजा करेंगे, फिर अपनी शक्ति के अनुसार साधु, सन्यासियों, ब्राह्मणों और गरीबों को दान-दक्षिणा देंगे।

PunjabKesariएक महीने से जिस स्थान पर निवास कर रहे होते हैं, वहां यज्ञ और हवन करके मां गंगा और विद्वानों का आशीर्वाद प्राप्त कर वह अपने-अपने घरों को लौट जाएंगे।

PunjabKesariग्रह-नक्षत्रों की बात करें तो एक साथ 3 संयोग बन रहे हैं रूचक, बुधादित्य और कर्मजीव योग। दोपहर से पहले 11 बजकर 48 मिनट तक शोभन योग बना रहेगा और 11 बजकर 3 मिनट तक आश्लेषा नक्षत्र रहेगा। फिर कल सुबह 08 बजे तक मघा नक्षत्र का योग रहेगा।

PunjabKesari

पंडित कमल नंद लाल से आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें-

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News