See More

Aaj ka Rashifal: आज इन राशि वालों की अधूरी इच्छाएं होंगी पूरी

2020-05-23T10:36:10.283

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rashifal in hindi: आज 23 मई, शनिवार ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि है। जो रात्रि 12:18 तक रहने वाली है तत्पश्चात द्वितीया तिथि का आरंभ हो जाएगा। आज से आरंभ होकर रविवार की प्रात: 6:24 तक सुकर्मा योग रहेगा। रोहिणी नक्षत्र का शुभ आगमन भी हो चुका है जो कल सुबह 4:52 तक रहेगा। अपना आज का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें।

PunjabKesari Rashifal in hindi 

Ganga dussehra 2020: आज से गंगा दशहरा व्रत शुरु हो रहा है। जो ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि तक चलेगा। वर्तमान हालात को ध्यान में रखते हुए गंगा स्नान के लिए पवित्र नदी तक जाना हर किसी के लिए संभव नहीं है। विद्वानों के अनुसार अपने घर पर ही गंगा जल को सामने रखकर उसे प्रणाम करें और 10 दिन तक हर रोज़ सुबह और शाम गंगा स्त्रोत का पाठ करें। फिर गंगा मईया की आरती करने के बाद गंगा का छिड़काव अपने सारे घर और वर्क प्लेस पर करें। चरणामृत के तौर पर खुद भी पीएं और परिवार के अन्य सदस्यों की भी पिलाएं। ऐसा करने से घर में खुशहाली आएगी। लॉकडाउन की वजह से आई मंदी में राहत मिलेगी। 

PunjabKesari Rashifal in hindi 

हिंदू शास्त्रों, वेदों, पुराणों और उपनिषदों में इसे औषधीय जल कहा गया है। ये भी माना जा रहा है की कोरोना वायरस का संक्रमण गंगा जल के पवित्र जल को पीने से रोकता है। इसके औषधीय गुणों को ध्यान में रखते हुए इसे प्राकृतिक सैनिटाइजर कहना गलत न होगा। गंगा के पवित्र जल में बैक्टिरियोफेज होता है। ये हानिकारक बैक्टीरिया का नाश करने में सक्षम है। इसमें बीमारी फैलाने वाले पैथोजंस का नाश करने वाले जीवाणु भी मौजुद हैं। 

PunjabKesari Rashifal in hindi 
 


Niyati Bhandari

Related News