इन उपायों को करने से बरकरार रहेगी भाई-बहन के बीच की खट्टी-मीठी तकरार

8/14/2019 2:55:15 PM

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हर भाई-बहन का रिश्ता खट्टा-मीठा होता है। एक पल में वो एक-दूसरे से रूठ जाते हैं तो दूसरे पल में ही वो एक हो जाते हैं। कहने का भाव है रूठना मनाना तो इस रिश्ते मूल होता है। कहते हैं इन छोटे-मोटे झगड़ों से इनके बीच का प्यार और गहरा होता है और इनका रिश्ता कभी न टूटने वाला बन जाता है। मगर कभी-कभी कुछ झगड़ें इतने बढ़ जाते हैं कि कब संबंधों में दूरी आने लगती हैं पता ही नहीं चलता। तो अगर आप चाहते हैं कि आपकी बहन आपसे कभी नाराज़ न हो तो आगे हमारे द्वारा बताए जाने वाले ज्योतिष उपाय को ज़रूर अपनाएं। इससे भाई-बहन में प्यार बढ़ता है।
PunjabKesari, Rakhi, Raksha Bandhan, Raksha Bandhan 2019, Rakhi Special Upay, राखी, रक्षा बंधन, राखी
ज्योतिष के अनुसार राखी के दिन गणेश जी का अराधना करने से भाई-बहन के रिश्‍ते में प्‍यार को बढ़ता है। बता दें यूं तो हर दिन गणपति की पूजा कभी भी की जा सकती है। मगर खासतौर पर बुधवार को इनकी आराधना करने से भाई-बहन के रिश्‍तों पहल से मज़बूत होते हैं।
PunjabKesari, Sri Ganesh, Lord Ganesh, Ganesha, गणेश, गणपति, Ganpati
राखी के दिन अपने भाई-बहन से अपने गिले शिकवे दूर करने के लिए या अगर किसी बहन को ये लग रहा हो कि उसके भाई को किसी की बुरी नज़र लग गई है, या फिर अगर भाई का मन हमेशा ही किसी वजह से अशांत रहता हो जिसके च‍लते भाई-बहन के रिश्‍ते में भी दूरियां आ रहीं हों तो ऐसी स्थिति में बहन को एक फिटकरी से भाई की नज़र उतारे हुए उसे 7 बार सिर से वारकर किसी चौराहें पर फेंक दें।

अगर आपका राखी अगर आपके भाई को कुछ ज्‍यादा ही गुस्‍सा आता हो तो फिर रक्षाबंधन वाले दिन हनुमान जी को राखी बांधें। मान्‍यता है कि ऐसा करने से हनुमान जी की कृपा से धीरे-धीरे भाईयों का गुस्‍सा शांत होता जाता है।
PunjabKesari, फिटकरी, Alum

राखी वाले दिन किन्नरों को वस्‍त्रों का दान करने से भी भाई-बहन के बीच का प्रेम बढ़ता है।
PunjabKesari, Rakhi, Raksha Bandhan, Raksha Bandhan 2019, Rakhi Special Upay, राखी, रक्षा बंधन, राखी


Jyoti