भारत में स्थापित होगा रामराज्य: राजनाथ

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 07:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

चतरा (झारखंड) (प.स.): रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि वे दिन दूर नहीं हैं, जब भारत में ‘रामराज्य’ स्थापित होगा और देश 2027 तक दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा। उन्होंने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सी.ए.ए.) के लागू होने पर भाजपा को सांप्रदायिक बताने वालों पर भी निशाना साधा और यह सवाल किया कि पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी किन परिस्थितियों में लगभग 23 प्रतिशत से घटकर लगभग 3 प्रतिशत हो गई। 

राज्य की राजधानी रांची से लगभग 160 किलोमीटर दूर इटखोरी में एक रैली को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, “अयोध्या में मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के साथ ही अब भारत में रामराज्य की स्थापना होगी... रामलला टैंट से अपने महल में पहुंच गए हैं।”     

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए विकास कार्यों के दम पर भारत उनके नेतृत्व में ‘विश्वगुरु’ बनेगा और यह भगवान की इच्छा है कि वह न केवल तीसरी बार बल्कि चौथी बार भी प्रधानमंत्री बने रहें।” उन्होंने सी.ए.ए. पर कहा कि हिंदू, सिख, ईसाई और पारसी सहित अल्पसंख्यक अफगानिस्तान, बंगलादेश और पाकिस्तान जैसे देशों में धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे थे और शरण के लिए भारत आ रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News