Rahu in 2nd house: दूसरे घर में राहु मानें जाते हैं बेहद शुभ, इस तरह उठाएं लाभ

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 12:11 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rahu in 2nd house: दूसरा घर रिश्तों में ससुराल, जायदाद ये दूसरे घर के अंडर आता है। राहु जब दूसरे घर में आ जाएंगे तो इन सभी चीजों के बारे में फ्लकचुएशन जरूर देंगे। दूसरा घर गुरु और शुक्र की एनर्जी को रखता है। तो बर्थ चार्ट में जब भी गुरु और शुक्र खराब होंगे तो राहु दूसरे घर के एलिमेंट्स के प्रति बुरे रिजल्ट डेफिनेटली देगा। इसके अलावा राहु खुद शनि का एजेंट माना जाता है। राहु यहां पर अच्छे रिजल्ट दे इसके लिए बर्थ चार्ट में शनि का भी अच्छा होना बहुत ज्यादा जरूरी होता है। यह राहु जब यहां पर खराब हो जाता है तो  पैसे के अचानक लॉसेस वो होने शुरू हो जाते है। एकदम से दिया गया पैसा अटक जाता है। इसके अलावा कई बार देखा गया है कि यह राहु खराब होने से शादी के बाद ससुराल की जो पोजीशन है वो डाउन जानी शुरू हो जाती है। यह राहु के खराब होने की एक बड़ी निशानी है। राहु खराब हो तो इंसान के जो हाथों के नाखून है वो भी खराब होने शुरू हो जाते हैं। कई बार मुकदमों में भी उलझना पड़ जाता है। यहां पर राहु हो तो इंसान अपने किए गए वायदे निभा नहीं पाता है। घर का राहु जब खराब हो तो इंटेस्टाइनल सिस्टम यानी डाइजेशन की प्रॉब्लम या बवासीर यानी  प्रॉब्लम हो सकती है। इस घर में जुपिटर की एनर्जी है। यहां पर बृहस्पति को नुकसान उठाना पड़ता है। धन की कृपा बृहस्पति है खुशहाली तो दूसरे घर में राहु  खुशहाली को ग्रहण लगाते हैं। 

बृहस्पति घर के सीनियर मेंबर्स भी हैं तो कई बार देखा गया है कि अलग-अलग कारणों से उनको सांस की छाती की फेफड़ों की दिक्कत भी आ जाती है।  सेकंड हाउस के राहु जीवन साथी से भी अनबन करवा देते हैं क्योंकि यह शुक्र का एरिया है और शुक्र और राहु का आपस में कोई बहुत ज्यादा अच्छे संबंध नहीं है। मुंह से ऐसे गलत शब्द  निकल जाते हैं। इंसान गाली-गलज करना शुरू कर देता है जिसकी वजह से गृहस्थी में दिक्कतें आ जाती हैं। दूसरे घर के राहु सोने को मिट्टी और मिट्टी को सोना कर देता है। जिंदगी झूले सी बन जाती है। इसका मतलब है कि बृहस्पति और शुक्र का घर है। मिट्टी और सोना दोनों इसी घर से संबंधित है। लाइफ में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है। पैसे के मामले में बहुत ज्यादा दिक्कत देखने को मिलती है। 

राहु को सही करने के उपाय-

गले में चांदी की चैन पहनें। 

बिल्ली की जेर को नारंगी कपड़े में बांध कर रखिए। 

चांदी की डिबिया में चावल को बंद करके अपने रूम में अलमीरा में रखें। 

इसके अलावा नारियल चार नारियल लेकर उनको जल प्रवाह करिए इससे भी फर्स्ट हाउस के राहु बहुत ही अच्छे रिजल्ट देंगे। 

इसके अलावा चांदी की डिबिया में केसर भर के अपने पास रखिए। इससे जो आपको पैसे की फ्लकचुएशन आ रही हैं या धन दौलत को इकट्ठा करने में दिक्कत आ रही है तो वो ठीक हो जाएगी। 

पीले सरसों के बीज उनको पीले कपड़े में ही पोटली बना के हमेशा अपने गल्ले में धन स्थान में तिजोरी में रखिए। फिर देखिए कि ये दूसरे घर के राहु किस तरह से आपको पैसे की ऊंचाइयों तक पहुंचाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News