Rahu in 1st house: पहले भाव में राहु जीवन में देंगे आपको बेहिसाब तरक्की

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 11:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Rahu in 1st house: लाल किताब के सिद्धांतों के अनुसार जो फर्स्ट हाउस होता है यह सूर्य और मंगल की दोनों राहु के बैरी होते हैं। यहां पे राहु कभी भी बहुत कंफर्टेबल नहीं होते हैं। हालांकि इस राहु पर अगर किसी की दृष्टि न हो या इस राहु के साथ कोई ग्रह न बैठा हो तो फिर यह राहु तरक्की के रास्ते भी खोलते हैं। यह राहु करियर को सेटल करने में भी मदद करते हैं। फर्स्ट हाउस के राहु के बारे में बहुत बार देखा गया है कि इंसान नौकरी से अपने करियर की शुरुआत करता है।  यह नौकरी करने में ही बीतते हैं। फर्स्ट हाउस का राहु अगर शुक्र सातवें में हो तो कहा जाता है कि पैसे की बरसात कर देता है लेकिन इसके साथ-साथ जीवनसाथी के मामले में काफी मुश्किलें देता है। जीवनसाथी की हेल्थ खराब रहनी शुरू हो जाती है या जीवन साथी के साथ अनबन रहनी शुरू हो जाती है। फर्स्ट हाउस के  के साथ कोई और ग्रह बैठे हो तो नॉर्मली शादी में डिले भी देखे गए हैं या शादी के बाद शादीशुदा जिंदगी में काफी तरह की ट्रबल्स देखी गई है। 

PunjabKesari Rahu in 1st house

फर्स्ट हाउस के राहु वालों की सोच काफी रहस्यमई होती है। ये लोग कंप्लेंट फुल नेचर के होते हैं यानी हमेशा शिकायत होती है। ये लोग कंपैरिजन बहुत करते हैं कि यानी उसके साथ जीवन में इतना अच्छा हो रहा है यह चीजें मेरे साथ क्यों नहीं हो रही हैं। इन लोगों को क्रिटिसाइज करने की बहुत ज्यादा आदत होती है।  राहु ससुराल के भी कारक होते हैं और फर्स्ट हाउस के राहु जब भी किसी को शादी के बाद ससुराल वालों को ट्रबल आनी शुरू हो जाए तो समझ जाइएगा अब उनके फर्स्ट हाउस के राहु हैं खराब हैं। लाल किताब के अनुसार जब भी किसी के फर्स्ट हाउस के राहु बिगड़े हुए होंगे तो जिस घर में  उसका पालन पोषण और जन्म जिस घर में हुआ हैउसके सामने वाले घर में जो फैमिली होगी या तो वह सही से सरवाइव ही नहीं कर पाएगी। उस घर में उजाड़ बियावानी रहेगी। 

PunjabKesari Rahu in 1st house

राहु की फर्स्ट हाउस के राहु वालों के लिए जो चीज सबसे ज्यादा मना है वो है उनको कभी भी साउथ फेसिंग मकान में नहीं रहना चाहिए। दक्षिण मुखी मकान में रहने से राहु बहुत ही खतरनाक जाते हैं फिर यह जीवन में कभी भला नहीं करते। जिस भी घर में सूर्य हो उस घर के रिजल्ट्स हमेशा खराब हो जाते हैं।  राहु जब भी फर्स्ट हाउस में होंगे तो सूर्य जिस भी घर में हो उसके रिजल्ट्स लाइफ में हमेशा खराब ही रहेंगे। अगर ऐसे बर्थ चार्ट वालों के 12वें घर में मंगल हो अब यह राहु कोई शरारत नहीं कर सकता है। राहु को जिस तरह से ढालेंगे यह राहु बिल्कुल उसी तरह से बिहेव करेगा।

PunjabKesari Rahu in 1st house

राहु को सही करने के उपाय-

गले में चांदी की चैन पहनें। 

बिल्ली की जेर को नारंगी कपड़े में बांध कर रखिए। 

चांदी की डिबिया में चावल को बंद करके अपने रूम में अलमीरा में रखें। 

इसके अलावा नारियल चार नारियल लेकर उनको जल प्रवाह करिए इससे भी फर्स्ट हाउस के राहु बहुत ही अच्छे रिजल्ट देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News