Pushya Nakshatra: दिवाली से 7 दिन पहले इस नक्षत्र में करें खरीदारी, जीवन में बनी रहेगी खुशहाली

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 01:27 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Pushya Nakshatra Date: सनातन धर्म में किसी भी शुभ या मांगलिक काम को करने से पहले सही मुहूर्त का चुनाव करना बहुत जरूरी होता है। यह मुहूर्त ग्रह-नक्षत्र, वार, माह आदि को देखकर चुना जाता है। ऐसे ही दिवाली से पहले एक ऐसा नक्षत्र लगने जा रहा है, जिसमें सोने-चांदी की खरीदारी करने से जीवन में खुशियों का आगमन होता है और धन से जुड़ी समस्या दूर होती है। तो आइए जानते हैं यह नक्षत्र कब से कब तक रहेगा और इस दिन खरीदारी करने का शुभ मुहूर्त कब होगा।

PunjabKesari Pushya Nakshatra
This day will be auspicious for the name Pushya इस दिन रहेगा पुष्य नाम का शुभ मुहूर्त
दिवाली से 7 दिन पहले पुष्य नक्षत्र लगने जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र में इसे बहुत ही खास और शुभ माना है। यह पुष्य नक्षत्र 24 अक्टूबर को सुबह 11 बजकर 45 मिनट से शुरू होगा और अगले दिन 25 अक्टूबर को दिन में लगभग 12 बजकर 31 मिनट तक रहेगा। गुरुवार के दिन होने के कारण इसे गुरु पुष्य भी कहा जा सकता है। मान्यता है कि इस दिन सोने-चांदी की खरीदारी करना घर- परिवार के लिए अच्छा होता है और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है।

PunjabKesari Pushya Nakshatra
What should be brought in Pushya Nakshatra पुष्य नक्षत्र में क्या खरीदना चाहिए
यह नक्षत्र सोने-चांदी की खरीदारी के लिए बहुत खास और शुभ माना जाता है लेकिन इसके अलावा आप और भी कई चीजों की खरीदारी कर सकते हैं जैसे- जमीन, मकान, वाहन, सफाई का सामान, इलेक्ट्रॉनिक चीजें आदि खरीद सकते हैं।

PunjabKesari Pushya Nakshatra

पुष्य नक्षत्र में इन चीजों की खरीदारी करने से जीवन में खुशियों का आगमन होता है और धन-धान्य की समस्या दूर होती है।

PunjabKesari Pushya Nakshatra


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News