शास्त्रीय तरीके से शुक्रवार को करें ये उपाय, कभी नहीं होगा धन और सुख का अभाव

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2017 - 10:37 AM (IST)

सनातन मान्यता की मानें तो शुक्रवार का दिन धन की देवी लक्ष्मी को समर्पित है। इस दिन की गई पूजा अर्चना अन्य दिनों से अधिक फलदाई होती है। मनचाहा धन पाने की चाहत में व्यक्ति साम, दाम, दंड, भेद सभी पैंतरे अपनाता है। शास्त्रीय तरीके से किए गए उपाय कभी न खत्म होने वाला धन का भंडार दिलवाते हैं। कहते हैं लक्ष्मी चंचला होती हैं, वे कभी एक स्थान पर नहीं रहती। ये उपाय करने से आप सदा धनी और सुखी बने रहेंगे। शुक्रवार को नित्य कार्यों से निवृत होकर घर के मंदिर में गाय के शुद्ध घी का दीपक जलाएं। मां के स्वरूप अथवा चित्रपट पर कमल अथवा गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें। कमलगट्टे की माला से इस मंत्र का 108 बार जाप करें 

 

ॐ श्रीं श्रीये नम:


फिर मां लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं। खीर बनाना संभव न हो तो मिश्री का भोग भी लगा सकते हैं। जितना हो सके प्रसाद का वितरण करें, अंत में स्वयं ग्रहण करें।


कंजक पूजन करें, कन्याओं की उम्र 7 वर्ष से कम होनी चाहिए। यह कार्य हर शुक्रवार को तब तक करें जब तक आर्थिक स्थिति में बदलाव न आ जाए। 


इसके अतिरिक्त तीन शुक्रवार तक निरंतर एक उपाय करें। नहाने के बाद लाल या सफेद वस्त्र धारण करें। चांदी की अंगूठी अथवा छल्ला पहनें उसी वक्त चावल और शक्कर जनेऊधारी ब्राह्मण को दान करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News