New Delhi: पश्चिम बंगाल में 4 मंदिरों में तोड़फोड़, प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, May 20, 2024 - 07:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

नई दिल्ली (एजैंसी): पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी में चार हिन्दू मंदिरों पर हमले और तोड़फोड़ किए जाने और इस पर प्रशासनिक निष्क्रियता के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी। 

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने यहां अपने बयान में कहा कि शुक्रवार की रात पश्चिम बंगाल के जलपाई गुड़ी जिलांतर्गत धूपगुडी में कॉलेज के पास चार हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ और उस पर स्थानीय शासन प्रशासन की उदासीनता के विरूद्ध सम्पूर्ण हिंदू समाज आक्रोषित है। 

खबर है कि दो दुर्गा मंदिर, एक शिव मंदिर तथा एक शनि मंदिर को निशाना बनाया है। मंदिर समितियों द्वारा लिखित शिकायत के बावजूद अभी तक किसी भी आक्रांता की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। विश्व हिंदू परिषद दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी कर कठोरतम सजा की मांग करती है। घटना के विरोध में पूरे उत्तर बंगाल में जिला केंद्रों पर प्रदर्शन कर ज्ञापन देकर विरोध जताया जाएगा। साथ ही अधर्मियों को तुरन्त गिरफ्तार करने की मांग रखी जाएगी। 
जानकारी मिली है कि प्रदर्शन के डर, पश्चिमी बंगाल सरकार ने, अलग-अलग जिलों में अनेक हिंदू कार्यकर्ताओं को डिटेन कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News