Neelkanth Mahadev Temple: मंडी के नीलकंठ महादेव मंदिर में चोरों ने तोड़ा दानपात्र

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 08:30 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मंडी (रीता): मंडी शहर के कालेज रोड थनेहड़ा स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर में चोरों ने दिन-दिहाड़े सेंध लगा दी। शुक्रवार को मंदिर में शाम के समय जब मंदिर पुजारी व अन्य लोग पूजा करने के लिए गए तो देखा कि अलमारी खुली पड़ी है तथा दानपात्र भी तोड़ा गया है। इस पर मंदिर कमेटी के सदस्यों को सूचित किया गया।

जब मंदिर के अंदर व बाहर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज को देखा गया तो पाया कि दोपहर बाद 4 बजे के करीब एक महिला व एक पुरुष मंदिर में आते हैं और काफी देर तक आसपास रेकी करते रहते हैं और जब देखते हैं कि आसपास कोई नहीं है तो महिला बाहर पहरा देने जैसी मुद्रा में बैठती है और पुरुष हाथ में लोहे की रॉड लेकर मंदिर के गर्भ गृह में घुसकर पूजा के लिए रखे गए सामान की अलमारी को तोड़ता है और उसमें कुछ निकालने का प्रयास करता है और दानपात्र से भी माल उड़ा लेता है।

मंदिर कमेटी की ओर से दीपक गुलेरिया व चंदन कटोच ने बताया कि चोर ने नकदी व सामान उड़ाया है। इस बारे में शहरी पुलिस चौकी को सूचित कर दिया है। पुलिस ने मौका भी किया है तथा सी.सी.टी.वी. फुटेज भी ले ली है। दिन-दिहाड़े एक व्यस्त जगह पर सड़क के साथ और सामने महामृत्युंज्य मंदिर, जिसमें सुरक्षा कर्मी भी रहते हैं, के होते हुए जिस तरह से चोरी को अंजाम दिया गया, यह अपने आप में हैरानीजनक है। पुलिस से ऐसे चोरों को पकड़ने की गुहार लगाई गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News