Kundli Tv- बार-बार टूट रहे हैं नाखून, तो शुरू होने वाला है आपका बुरा समय

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 12:02 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
अक्सर एेसे लोग देखे जाते हैं, जिन्हें नाख़ून चबाने की आदत होते हैं। इन्हें इसके लिए चाहे कितना भी रोका-टोका जाए वह अपनी इस आदत को छोड़ नहीं पाते। क्योंकि वो यह नहीं जानते कि उनकी इस आदत का उनके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। जी हां, ज्योतिष के अनुसार नाख़ून चबाने का शनि ग्रह के साथ गहरा कनेक्शन माना गया है। इसके साथ ही यह भी कहा जाता है कि जिन लोगों के नाख़ून बार-बार टूटते हैं, उन पर भी शनि की अशुभ नज़र होती है। आईए जानतें हैं इससे संबंधित बातें-

PunjabKesari
ज्योतिष शास्त्र में इस बारे में विस्तार से वर्णन किया गया है। ज्योतिष में नाख़ून का शनि ग्रह से कनेक्शन बताया गया है। इसलिए कहते हैं कि शनि ग्रह को मज़बूत रखना हो तो अपने नाखूनों की साफ़-सफाई पर खास ध्यान दें। कहते हैं कि तर्जनी अंगुली का नाख़ून टूटना बुरा माना जाता है। तर्जनी अंगुली का नाखून टूटने पर व्यक्ति को अपने जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही ऐसा होने से पुरानी समस्याओं के खत्म न होने की बात कही गई है।

PunjabKesari
ऐसा माना जाता है कि हाथ की मध्यमा अंगुली व्यक्ति की मानसिक स्थिति को दर्शाती है। इससे पता चलता है कि व्यक्ति की परेशानियों से जुझने की क्षमता कितनी है। कहते हैं मध्यमा अंगुली के नाखून का टूटना व्यक्ति की मानसिक कमजोरी को दर्शाता है। मालूम हो कि अनामिका अंगुली का संबंध व्यक्ति की भावनाओं से बताया गया है। कहा जाता है कि अनामिका अंगुली के नाखून का टूटना व्यक्ति के अकेलेपन का संकेत होता है। यह व्यक्ति के कमजोर आत्मविश्वास को भी दर्शाता है।

PunjabKesari
माना जाता है कि कनिष्का अंगुली के नाखून का टूटना व्यक्ति के दांपत्य जीवन की कमज़ोरी को दर्शाता है। वहीं, अंगूठे के नाखून के टूटने को व्यक्ति की कमजोर इच्छाशक्ति का प्रतीक माना गया है। बता दें कि हाथ के नाखून को बार-बार चबाना अच्छा नहीं माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा व्यक्ति मानसिक तनाव की स्थिति में करता है। मान्यता है कि नाखून के बार-बार चबाने से व्यक्ति के तनाव में होने का संकेत मिलता है। इसलिए ऐसा करने से बचने की सलाह दी जाती है।
PunjabKesari
Kundli Tv- घर से निकलने से पहले जान लें ये secret (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News