Melbourne: ऑस्ट्रेलिया में तीसरे हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ भारत-विरोधी नारे लिखे

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 10:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेलबर्न (प.स.): ऑस्ट्रेलिया के दक्षिणपूर्वी राज्य विक्टोरिया में एक पखवाड़े में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ का तीसरा मामला सामने आया है। विक्टोरिया राज्य के मेलबोर्न शहर के अल्बर्ट पार्क में स्थित हरे कृष्ण मंदिर की दीवारों को तोड़ दिया गया और वहां भारत-विरोधी नारे लिखे गए। इस्कॉन मंदिर के संचार निदेशक भक्त दास ने कहा कि हम पूजा स्थल के सम्मान की इस घोर उपेक्षा से हैरान और नाराज हैं। इस हमले के बाद विक्टोरिया पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है और अपराधियों को पकड़ने में मदद के लिए उन्हें सी.सी.टी.वी. फुटेज मुहैया कराई जा रही है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

पिछले एक पखवाड़े में देश में इस तरह का यह तीसरा मामला है। 16 जनवरी को कैरम डाऊन्स, विक्टोरिया में ऐतिहासिक श्री शिव विष्णु मंदिर में भी इसी तरह से तोड़फोड़ की गई थी। उससे पहले 12 जनवरी को मेलबोर्न में स्वामीनारायण मंदिर को असामाजिक तत्वों ने भारत-विरोधी नारों से विरूपित किया था। 

विक्टोरिया की कार्यवाहक प्रीमियर जसिंटा एलन ने कहा कि यह व्यवहार अधिकांश विक्टोरियाई लोगों की सोच को नहीं दर्शाता है। विक्टोरिया की विविधता हमारी सबसे मजबूत संपत्तियों में से एक है और हम इन हमलों की निंदा करते हैं। इस्कॉन मंदिर पर यह हमला विक्टोरियन बहु-विश्वास नेताओं की विक्टोरियाई बहुसांस्कृतिक आयोग के साथ एक आपातकालीन बैठक के ठीक 2 दिन बाद हुआ जिसके बाद खालिस्तानी समर्थकों द्वारा हिंदुओं के प्रति नफरत फैलाने के विरोध में निंदा प्रस्ताव पारित किया गया था।

 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News