Meenakshi Amman Temple: मंदिर में अभिनेत्री से मांगा हिंदू होने का सबूत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मदुरै (तमिलनाडु) (एजैंसी) : अभिनेत्री नमिता ने सोमवार को शिकायत की है कि प्रख्यात मीनाक्षी सुंदरेश्वर मंदिर में दर्शन के दौरान उन्हें हिंदू होने का सबूत पेश करने के लिए कहा गया। नमिता ने मंदिर के अधिकारियों के कथित अशिष्ट व्यवहार को लेकर नाराजगी प्रकट की। भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की सदस्य नमिता ने आरोप लगाया कि मंदिर के एक अधिकारी ने उन्हें दर्शन करने से रोका और हिंदू होने का सबूत पेश करने के लिए कहा। 

उन्होंने पत्रकारों से कहा, “उन्होंने मुझसे यह साबित करने के लिए प्रमाण पत्र मांगा कि मैं हिंदू हूं और साथ ही मेरा जाति प्रमाण पत्र भी मांगा। मैंने देश में जितने भी मंदिरों के दर्शन किए, उनमें मुझे ऐसी पीड़ा नहीं झेलनी पड़ी।” नमिता ने कहा कि यह सर्वविदित तथ्य है कि वह हिंदू परिवार में जन्मी हैं और उनकी शादी तिरुपति में हुई थी। उनके बेटे का नाम भगवान कृष्ण के नाम पर रखा गया था। उन्होंने कहा, “ऐसा होने पर उन्होंने अशिष्टता और अहंकार से बात की तथा मेरी जाति व मेरे धर्म को साबित करने के लिए प्रमाण पत्र मांगा।” 

 मंदिर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नमिता के आरोपों से इनकार किया और कहा कि उन्होंने मास्क पहनी हुईं नमिता और उनके पति को रोककर पूछा कि क्या वे हिंदू हैं। अधिकारी ने कहा कि उन्होंने अभिनेत्री को मंदिर की परंपरा के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, “उनके स्पष्टीकरण के बाद उनके माथे पर कुमकुम लगाया गया और उन्हें देवी मीनाक्षी के दर्शन के लिए मंदिर के अंदर ले जाया गया।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News