Mata Vaishno Devi: वैष्णों देवी भवन में 1.80 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 09:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): नवरात्रों के दौरान मां वैष्णो देवी भवन पर नमन करने से विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है। इसी आस्था को मन में लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दरबार में स्थित प्राकृतिक पिंडियों के समक्ष नमन करने हेतु पहुंच रहे हैं।

आंकड़े बताते हैं कि जारी शारदीय नवरात्रों के पांच दिनों के दौरान करीब 1.80 लाख श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी भवन पर नमन कर आशीर्वाद प्राप्त कर लिया है। वैष्णो देवी भवन पर से मिली जानकारी के अनुसार श्रद्धालु भवन पर दर्शनों के साथ-साथ भैरव घाटी के लिए चलने वाली रोपवे सेवा का भी लाभ लेकर भैरव घाटी में दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं। जबकि वैष्णो देवी यात्रा के मुख्य पड़ाव अर्ध कुंवारी व चरण पादुका में भी श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के जयकारे लगाते हुए व यात्रा मार्ग पर श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा लगाए गए साउंड सिस्टम से भजनों का आनंद लेते हुए चढ़ाई करते नजर आ रहे हैं।

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

पंजीकरण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार पहले नवरात्रि पर 42,000 श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर नमन किया। जबकि दूसरे नवरात्रि पर 38216 श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर मां भगवती की प्राकृतिक पिंडियों के समक्ष नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। वहीं बुधवार को तीसरे नवरात्रि पर 34,115 श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर नमन कर लिया था। तो वहीं गुरुवार को 34 हजार श्रद्धालुओं ने वैष्णो देवी भवन पर नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। वहीं इस शुक्रवार देर शाम तक 30 हजार के करीब श्रद्धालुओं ने यात्रा पंजीकरण आर.एफ.आई.डी हासिल कर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया था।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News