नवरात्रों के दौरान दिव्यांग श्रद्धालुओं को मिलेगी निशुल्क घोड़ा ब बैटरी कार

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2022 - 08:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): वैसे तो श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड मां भगवती के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए हमेशा से हर संभव प्रयास करता है। इस बार शारदीय नवरात्रों के दौरान दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड निशुल्क घोड़ा व बैटरी कार सेवा उपलब्ध करवाएगा। यह जानकारी सी. ई. ओ श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग द्वारा पंजाब केसरी से की गई विशेष बातचीत के दौरान दी गई। गर्ग ने कहा की हमारा प्रयास रहेगा कि दिव्यांग श्रद्धालु  सुखद तरीके से मां वैष्णो देवी की यात्रा करते हुए प्राकृतिक पिंडियों के समक्ष नमन कर सकें। गर्ग ने बताया कि जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल व श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा के दिशा निर्देश अनुसार इस बार शारदीय नवरात्रों के दौरान श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड दिव्यांग श्रद्धालुओं को निशुल्क घोड़ा व बैटरी कार सेवा उपलब्ध करवाएगा। 

उन्होंने बताया की इस सुविधा के तहत दिव्यांग श्रद्धालुओं को कटड़ा से अर्धक्वांरी के बीच निशुल्क घोड़ा उपलब्ध करवाया जाएगा। जबकि अर्द्धकुवारी से भवन के बीच दिव्यांग श्रद्धालुओं को श्राइन बोर्ड द्वारा निशुल्क बैटरी कार भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

गर्ग ने कहा कि इस हेतु श्रद्धालुओं को अपना दिव्यांग होने का प्रमाणपत्र साथ रखना होगा। उन्होंने कहा कि इस सुविधा के लिए वैष्णो देवी यात्रा के पहले पड़ाव दक्षिणी डियोड़ी, अर्द्ध कुवारी व भवन पर तैनात श्राइन बोर्ड अधिकारियों से संपर्क करना होगा और मौके पर अधिकारी पर्याप्त जांच के बाद दिव्यांग श्रद्धालु के लिए निःशुल्क सुविधा उपलब्ध करवाएगा।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundlitv


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News