माँ बगलामुखी की कृपा से मंत्रोपचार द्वारा हर संकट का समाधान, जानें कैसे होती हैं सभी इच्छाएं पूर्ण

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 01:22 AM (IST)

शारदीय नवरात्रि का आज दूसरा दिन है, नौ दिनों तक घरों से लेकर देवी मां के मंदिरों में माता रानी की आराधना की जाएगी। देवी दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की पूजा करने से मां भगवती भक्तों की हर मुराद को पूरी करती हैं। नवरात्रि के दौरान देवी मां के हर प्रसिद्ध मंदिरों में भक्तों की खास भीड़ रहती है। आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां नवरात्रि के अलावा अन्य दिनों में भी भक्तों की भीड़ उमड़ती है। माता रानी का यह मंदिर मध्य प्रदेश के मालवा जिला में स्थित है। हम बात कर रहे हैं माता बगलामुखी मंदिर के बारे में। कई जाने माने नेता अभिनेता, मंत्रीगण तक मंदिर में दर्शन कर चुके हैं। हर साल देश-विदेश से यहां करीब लाखों की संख्या में भक्त दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं।

मां बगलामुखी मंदिर से जुड़ी मान्यता
माना जाता है जो भी भक्त माता के पास अपनी समस्या लेकर आता है माँ उस पर कृपा करके उसकी हर समस्या हर लेती हैं नलखेड़ा वाली "माँ बगलामुखी "  भक्तो की हर इच्छा पूरी करती है  कभी किसी को निराश नहीं करती  पुरी दुनिया में "माँ बगलामुखी "  के सिर्फ ३ सिद्ध पीठ हैं,  जिनमें नलखेड़ा सबसे पहला एवं पुराना सिद्ध पीठ है माता बगलामुखी का यह मंदिर मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के नलखेड़ा कस्बे में लखुन्दर नदी के किनारे स्थित है। मां बगलामुखी की यह प्रतिमा पीताम्बर स्वरुप की है। सिद्धि दात्री मां बगलामुखी के एक ओर धन की देवी  माता लक्ष्मी और दूसरे तरफ विद्या दायिनी महा सरस्वती विराजमान हैं। मां बगलामुखी की मूर्ति पीताम्बर के होने की वजह से यहां  पीले रंग की पूजा सामग्री चढ़ाई जाती है।कहा जाता है की महाभारत काल में पांडव जब विपत्ति में थे तब भगवान श्री कृष्ण ने उन्हें मां बगलामुखी के इस स्थान की उपासना करने के लिए कहा था। तब मां की मूर्ति एक चबूतरे पर विराजित थी। पांडवों ने इस त्रिगुण शक्ति स्वरूप की आराधना कर विपात्तियों से मुक्ति पाई और अपना खोया हुआ राज्य वापस पा लिया। यह एक ऐसा शक्ति स्वरूप है जहा कोई छोटा बड़ा नहीं, माता सभी के दुखों का निवारण करती हैं। साथ ही मां शत्रु की वाणी और गति का नाश करती है और अपने भक्तों को मनचाहा वरदान देती हैं।

मंत्रोपचार से होता है असंभव से असंभव कार्य संभव
आइये जानते है माता को कैसे प्रसन्न करें और मनचाहा वर प्राप्त करें, मंत्रोपचार एक ऐसी साधना है जिससे माता जल्दी प्रसन्न होती है और भक्तो के हर संकट को हर लेती है नलखेड़ा वाली "माँ बगलामुखी " पर विस्वास रख "मंत्रोपचार " द्वारा जीवन की जटिल से जटिल समस्या के समाधान के साथ-साथ किसी भी क्षेत्र में अकल्पनीय सफलता हासिल  की जा सकती है  चाहे कोई  किसी भी क्षेत्र में असीमित अकल्पनीय सफलता हासिल करने का इच्छुक हो राजनीती,  खेल,  पत्रकारिता,  न्याय,  शैक्षणिक , व्यवसाय,  फिल्म एवं मनोरंजन , मंत्रोपचार के जरिए सबकुछ संभव है.  मंत्रोपचार "माँ बगलामुखी " के  नलखेड़ा सिद्धपीठ के परमपूजनीय गुरु श्री दीपू आचार्य जी द्वारा किया जाता है माँ बगलामुखी " सभी का कल्याण करती है गुरु जी के दवारा मंत्रोपचार करवाने के लिए 8789163080 नंबर पर कॉल कर सकते है

नेता से लेकर अभिनेता तक, मंदिर में टेक चुके हैं माथा
मां के इस मंदिर में पूरे वर्ष भर भक्तों का तांता लगा रहता है। मां बगलामुखी के इस मंदिर में प्रधानमंत्री मोदी के परिवारजन सहित कई केंद्रीय मंत्री और बहुत से दिग्गज नेता आ चुके हैं। कई अभिनेता व अभिनेत्रीयां भी मां के दरबार में माथा टेक चुके  हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur

Related News